बाघ के दर्शन: भंडारा के तिर्री पुरकाबोड़ी वनक्षेत्र में एकसाथ नजर आए तीन बाघ

भंडारा के तिर्री पुरकाबोड़ी वनक्षेत्र में एकसाथ नजर आए तीन  बाघ
  • एक मादा बाघ के साथ नजर आए दो शावक
  • वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ
  • बाघ देखने लगी लोगों की भारी भीड़

डिजिटल डेस्क, अड्याल (भंडारा) । अड्याल वन परिक्षेत्र के तहत आनेवाले तिर्री पुरकाबोडी जंगल परिसर में गुरुवार, 22 अगस्त को सुबह करीब 7 बजे के दौरान कुछ युवाओं को एक साथ तीन वनराजों के दर्शन हुए। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसकी खबर परिसर में फैलते ही नागरिकों ने जंगल की ओर रूख किया। घटना की जानकारी भंडारा वनपरिक्षेत्र अधिकारी दीपक रंगारी एवं अड्याल वनपरिक्षेत्र अधिकारी घनश्याम ठोंबरे को मिलते ही उन्होने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थानीय नागरिकों एवं चरवाहों को सतर्क रहने की सूचनाएं दी।

जानकारी के अनुसार पवनी तहसील के तहत आनेवाले अड्याल वन परिक्षेत्र के तिर्री पुरकाबोडी जंगल परिसर से गुजर रहे कुछ युवाओं को एकसाथ तीन बाघ चबूतरे पर बैठे हुए दिखाई दिए। जिसमें एक मादा बाघ और दो शावकों का समावेश है। पश्चात उन्होंने गांव में लौटकर बाघ दिखाई देने की जानकारी ग्रामस्थों को दी। जिसके पश्चात बाघ देखने के लिए नागरिकों ने जंगल की ओर रूख किया। घटना की जानकारी भंडारा वनपरिक्षेत्र अधिकारी दिपक रंगारी एवं अड्याल वनपरिक्षेत्र अधिकारी घनश्याम ठोंबरे को मिलते ही वनकर्मियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। लेकिन वनकर्मियों के वहां पहंुचने तक वह जंगल की ओर चले गए थे। ऐसी जानकारी वनरक्षक प्रशांत गजभिये, वनरक्षक एन.एस. हटवार ने दी।

लेन-देन के विवाद में बुजुर्ग पर किया चाकू से वार, हालत गंभीर : लाखनी (भंडारा)। उधार लिए रुपयों के लेन-देन को लेकर उपजे विवाद में आरोपी ने बुजुर्ग को पीछे से चाकू से मारकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। यह घटना बुधवार, 21 अगस्त को हुई। जख्मी बुजुर्ग का नाम स्थानीय तलाव वार्ड के प्रभाग क्रमांक 11 निवासी रामभाऊ सोमाजी गिरीपुंजे (65) बताया गया है। जानकारी के अनुसार लाखनी के प्रभाग क्रमांक 11 में तलाव वार्ड, बुरड मोहल्ला परिसर में रामभाऊ सोमाजी गिरीपुंजे (65) रहते है। उन्होंने आरोपी सोपान उर्फ स्वप्निल धारस्कर (35) को 10 हजार रुपए उधार दिए थे। रुपए लौटाने के लिए रामभाऊ ने जब आरोपी को पूछा तो उसने रामभाऊ को सिंधी लाइन चौक में बुलाया और आरोपी ने रामभाऊ को रुपए लौटाने के लिए एक माह का समय मांगा। इसको लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ। जिसके बाद घर लौटने के लिए निकले रामभाऊ पर आरोपी सोपान उर्फ स्वप्निल धारस्कर तथा अन्य जीतु नाम के एक व्यक्ति के साथ मिलकर पीछे से चाकू से मारकर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना की जानकारी लाखनी पुलिस को दी गई। शिकायतकर्ता रामभाऊ सोमाजी गिरीपुंजे (65) की शिकायत पर लाखनी पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 118 (2), 352, 3 (5) भारतीय नागरी सुरक्षा संहिता के तहत अपराध दर्ज किया। आगे की जांच सहायक पुलिस निरीक्षक सोनवाने कर रहे है।

Created On :   23 Aug 2024 7:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story