Bhandara News: आचार संहिता में शिविर लगाकर मरीजों की स्वास्थ्य जांच, दस्ते के पहुंचते ही डॉक्टर और मरीज भागे

आचार संहिता में शिविर लगाकर मरीजों की स्वास्थ्य जांच, दस्ते के पहुंचते ही डॉक्टर और मरीज भागे
  • उड़नदस्ते ने मारा छापा , मामला दर्ज
  • भंडारा जिले में पहली कार्रवाई
  • अज्ञात को बनाया आरोपी

Bhandara News चांदपुर के देवस्थान परिसर में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करने के मामले में चुनाव उड़नदस्ता दल ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मंगलवार, 22 अक्टूबर को अपराध दर्ज किया। आचार संहिता लागू होते हुए भी शिविर में वैद्यकीय अधिकारी और मरीज जांच के लिए उपस्थित थे। आचार संहिता उल्लंघन की जिले में यह पहली कार्रवाई है।

विधानसभा चुनाव प्रक्रिया की अवधि में नियंत्रण एवं शांति बनाए रखने के लिए उड़नदस्ता तैनात किए गए हंै। चांदपुर देवस्थान परिसर में मंगलवार को सुबह 10 बजे के दौरान नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इसके पूर्व गांव में इस स्वास्थ्य शिविर का प्रचार किया गया था। जिसके अनुसार नियोजित समय पर 50 महिला व 100 से अधिक पुरुष स्वास्थ्य जांच के लिए उपस्थित थे। शिविर में इलाज के लिए वैद्यकीय अधिकारियों की टीम उपस्थित थी। इसकी जानकारी चुनाव उड़नदस्ता क्रमांक 1 के प्रमुख नरेश इखारे को प्राप्त हुई। जानकारी मिलते ही इखारे ने पथक समेत शिविर पर छापा मारा। शिविर में जांच करने आए वैद्यकीय अधिकारी एवं मरीज शिविर से भाग गए। कर्मचारियों ने अनेक व्यक्तियों से पूछताछ की। किंतु आयोजक का नाम उ़डनदस्ता के कर्मचारियों को पता नहीं चल पाया।

नेचर पार्क में कराए खगोल और प्रकृति के दर्शन : लाखनी (भंडारा), प्राकृतिक महोत्सव के उपलक्ष्य स्थानीय ग्रीनफ्रेंड्स नेचर क्लब की ओर से बस स्टैंड के नेचर पार्क पर सोमवार, 21 अक्टूबर को खगोल एवं प्रकृति दर्शन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में नगर सेवक संदीप भांडारकर, प्रा. अशोक गायधने, अध्यक्ष अशोक वैद्य, पदाधिकारी अशोक नंदेश्वर,मानव सेवा मंडल के शिवलाल निखाडे, दिलीप निर्वाण उपस्थित थे। इस अवसर पर प्रा. अशोक गायधने ने पोस्टर एवं चित्रों के माध्यम से पूरे खगोलशास्त्र के इसरो का चंद्रयान, मंगलयान अभियान, ग्रह, नक्षत्र, तारे, राशि पर विस्तृत जानकरी दी। साथ ही ग्रह नक्षत्र, तारे, राशि की गलतफैमियां दूर की। इसके अलावा जहरीले सांप और वन्यजीव पर महत्वपूर्ण जानकरी दी। जिसके पश्चात नगर सेवक संदीप भांडारकर, शिवलाल निखाडे ने मार्गदर्शन किया। आभार प्रदर्शन अशोक वैद्य ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए नितीश नागरीकर, डॉ.मनोज आगलावे, डॉ. योगेश गिऱ्हेपुंजे, डॉ. छगन राखडे, डॉ. प्रमोद देशमुख, अनिल बावनकुले, भूपेंद्र निर्वाण, शरद वाघाये, रजत अतकरे व ऋतुजा वंजारी ने सहकार्य किया।

Created On :   24 Oct 2024 1:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story