लगाई चपत: रेलवे में नौकरी का फर्जी ऑर्डर देकर युवक को 15.50 लाख रुपए से ठगा

रेलवे में नौकरी का फर्जी ऑर्डर देकर युवक को 15.50 लाख रुपए से ठगा
  • दोनों आरोपी ठाणे व मुंबई के निवासी
  • दो युवकों को रेलवे में नौकरी लगाने के लिए ली रकम
  • पैसे वापस मांगने पर दी जान से मारने की धमकी

डिजिटल डेस्क, अमरावती। शहर के मार्डी रोड़ पर रहने वाले 35 वर्षीय युवक के दो रिश्तेदारों को रेलवे में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर उनके हाथों में फर्जी नौकरी के ऑर्डर देकर 15 लाख 50 हजार 288 रुपए से ठगा है। इस मामले फ्रेजरपुरा पुलिस ने हेमंतकुमार पाटील उर्फ संदीप देशमुख (डोंबिवली, ठाणे) व शंभुराजे यशवंत देशमुख उर्फ सचिन पाटील (सानपाटा, नई मुंबई) के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मोर्शी रोड़ निवासी किसान श्रीकांत बाबुराव फुलसावंदे (35) ने फ्रेजरपुरा थाने में दर्ज शिकायत में कहा कि उनके परिचित कोल्हापुर निवासी संदीप रुखमना ने उनकी पहचान उपरोक्त दोनों आरोपियों से करवा दी थी। तब हेमंत पाटील और शंभुराजे देशमुख ने श्रीकांत से कहा कि हमारी रेलवे में काफी पहचान है। रेलवे में तृतीय व चतुर्थ श्रेणी में किसी को नौकरी पर लगवाना हो तो बताएं।

तब श्रीकांत ने उनका साला और मौसेरा साला को नौकरी पर लगवाने की बात कही। दोनो आरोपियों ने दोनों को नौकरी पर लगवाने 16 लाख रुपए देने की बात कही। इस कारण श्रीकांत फुलसावंदे ने दोनों को अमरावती बुलाया। हेमंतकुमार पाटील और शंभुराजे देशमुख 1 अगस्त 2021 को अमरावती पहुंचे। यहां के शासकीय विश्राम भवन के सामने उन्हें 4 लाख रुपए दिए। उसके बाद इन दोनों ने श्रीकांत से फोन पे क्यूआर कोड, आईएमपीएस, मनी ट्रांस्फर और बैंक द्वारा 15 लाख 50 हजार 288 रुपए लेकर उन्हें डुप्लीकेट नौकरी के ऑर्डर देकर उनसे धोखाधड़ी की। श्रीकांत ने जब उनसे पैसे वापस मांगे तो आरोपियों तूने अगर हमें पैसे वापस मांगे तो जान से मार देने की धमकी दी। जिससे 10 मई को श्रीकांत फुलसावंदे ने फ्रेजरपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत की जांच पड़ताल कर पुलिस ने 19 अगस्त की रात दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर 5.56 लाख से नापा : अमरावती . पिछले कुछ महीनों से जिले में स्टॉक मार्केट व शेयर मार्केट में निवेश करने के बाद भारी नफा देने का झांसा देकर लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी की घटनाएं बढ़ने लगी हैं। पिछले दिनों ग्रामीण पुलिस ने ऐसी धोखाधड़ी के मामले में शामिल अंतरराष्ट्रीय गिरोह के कुछ सदस्यों को हरियाणा से गिरफ्तार कर लाने के बाद भी इस तरह की ऑनलाइन ठगी पर रोक नहीं लग रही। 8 मई से 25 मई के बीच शहर के एक युवक को शेयर मार्केट से लाभ पहुंचाने का झांसा देकर 5 लाख 56 हजार 500 रुपए से ठगने के मामले में आयुक्तालय पुलिस की साइबर सेल ने मामला दर्ज किया है। शहर पुलिस आयुक्तालय में शेयर मार्केट में लाभ पहुंचाने का झांसा देकर ठगने का यह लगातार तीसरा मामला दर्ज हुआ है। इस बार आरोपियों ने जो-हॅम्ब्रो इन्वेस्टमेंट कंपनी के संचालक रहने का दावा करते हुए शहर के एक युवक को शेयर मार्केट में निवेश करने की सलाह दी और उसके बाद उसके साथ धोखाधड़ी की।

Created On :   21 Aug 2024 10:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story