इंजीनियर की लापरवाही: शिकायत को अनदेखी करने से गुस्साए दो लोगों ने अभियंता के कार्यालय में खुद को किया कैद

शिकायत को अनदेखी करने से गुस्साए दो लोगों ने अभियंता के कार्यालय में खुद को किया कैद
  • बिजली की आंखमिचौनी से त्रस्त होकर किया आंदोलन
  • चार घंटे में ही हो गया अभियंता का तबादला
  • महावितरण कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने तुरंत लिया एक्शन

नीलेश लोणकर , वरुड़ (अमरावती)। तहसील के बेनोड़ा शहीद में पिछले लगातार छह महीने से बिजली की आंखमिचौली शुरू है। शिकायत के बाद भी कोई सुधार नहीं होने से आंदोलन किये जाने पर भी महावितरण कंपनी की अनदेखी जारी है। जिससे गुरुवार को बेनोडा के दो लोग गोपाल नांदुरकर व मनोज इंगले ने बिजली विभाग के सहायत अभियंता के कार्यालय में खुद को कैद कर लिया। बाहर बेनोड़ा के सैकड़ों नागरिकों ने तीव्र प्रदर्शन किया। जिससे महावितरण कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने तुरंत दखल ली। बेनोडा शहीद में बिजली समस्या हल करने का आश्वासन दिया।

सहायक अभियंता का चार घंटे में तबादला कर दिया। जिसके बाद दोनों आंदोलनकारी सहायक अभियंता के कार्यालय से बाहर निकले। इस समय अभियंता कार्यालय के बाहर नारेबाजी कर प्रदर्शन करने वालों में विनोद ठवरे, रोशन लाड, मनोज ठाकरे ,फिरोज पठान, फिरोज पठान, रोशन लाड, भूपेश अलोने, समेत अन्य ग्रामवासियों का समावेश रहा।

जिले के सभी न्यायालयों में 28 को राष्ट्रीय लोक अदालत : जिले की सभी न्यायालय में शनिवार 28 सितंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया है। राष्ट्रीय लोक अदालत में दाखल व दाखल पूर्व मामले समझौते से व सामंजस्य से निपटाने के लिए रखे जाएंगे। राष्ट्रीय विधि सेवा प्राधिकरण व महाराष्ट्र राज्य विधि सेवा प्राधिकरण की ओर से लोक अदालत का आयोजन होगा। इसमें सहभाग के लिए किसी भी प्रकार का अतिरिक्त शुल्क नहीं भरना पडेगा। संबंधितों को समझौता प्राप्त लंबित मुकदमे समझौते से व सामंजस्य से निपटाने के लिए संबंधित न्यायालय में आवेदन करने तथा दाखल पूर्व मामलों बाबत समीप के संबंधित जिला अथवा तहसील न्यायालय से संपर्क करने का आहवान किया गया है। राष्ट्रीय लोक अदालत के समक्ष मामले सामंजस्य से व समझौते से निपटाने का आहवान जिला विधि सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष व प्रमुख जिला व सत्र न्यायाधीश एम. आर. देशपांडे व सचिव एम. डी. कांबले ने किया है।


Created On :   23 Aug 2024 6:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story