सुध: नारकीय यातनाओं से घिरे आदिवासियों की समस्याओं से रूबरू हुए कलेक्टर कटियार

नारकीय यातनाओं से घिरे आदिवासियों  की समस्याओं से रूबरू हुए कलेक्टर कटियार
  • एक दिन के लिए 100 अधिकारियों की टीम पहुंची मेलघाट,
  • कोहना से हुई दौरे की शुरुआत , राहत दिलाने के प्रयास
  • प्रत्यक्ष समस्याओं का अवलोकन कर सौंपेंगे रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, धारणी(अमरावती)। मेलघाट के आदिवासियों की नरक यातनाएं जानने के लिए गुरुवार को कलेक्टर सौरभ कटियार के नेतृत्व में विविध विभागों के सैकड़ों अधिकारी व कर्मचारियों की टीम मेलघाट के गांव-गांव पहुंच गई। टीम ने प्रत्यक्ष ग्रामीणों के घर जाकर उनकी समस्याएं अपनी आंखों से देखी और उनसे चर्चा की। जिससे ग्रामीणों के चेहरे पर संतोष देखने मिला। एक दिन मेलघाट के लिए, इस मुहिम के तहत गुरुवार को विभिन्न विभागों के 100 अधिकारी और उनके साथ कर्मचारियों का दल मेलघाट के 100 गांवों में रवाना हुआ। जिसमें मेलघाट में जो दल रवाना हुआ। उनका आंगनवाड़ी सेविका द्वारा कुमकुम तिलक कर और पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया। जिससे उनमें एक अलग ऊर्जा निर्माण हुई। 100 अधिकारियों की यह टीम गांव-गांव में आंखों देखी समस्याओं पर अपनी रिपोर्ट कलेक्टर को पेश करेंगे। जिसके बाद उपाय योजना पर काम होगा।

आहार की जानकारी ली : इस समय चिखलदरा तहसील के कोहना गांव में जिलाधिकारी के हाथोंे उपक्रम का शुभांरभ किया गया। अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी संतोष जोशी, उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. कैलाश घोडके के साथ जिला स्वास्थ्य अधिकारी उपस्थित थे। इस समय गांव के विभिन्न कामों का मुआयना करते समय जिलाधिकारी ने आंगनवाड़ी केंद्र को भेंट देकर वहां के आहार के बारे में जांच की। इसके साथ ही स्वास्थ्य जांच के बारे में भी विस्तृत जानकारी ली। इस समय जिलाधिकारी ने राशन दुकानों को भेंट देकर उनकी भी जांच की। इस समय कोहना गांव की अनेक महिलाएं और पुरुष उपस्थित थे। उन्होंने जिलाधिकारी के सामने अपनी समस्याएं रखी और समस्या हल करने की अपील की।

राशन दुकानों का किया निरीक्षण : मेलघाट के 100 गांवों में गया हुआ दल भी उनको दिए हुए गांव में पहुंचा। उन्होंने विविध जगह उन्हें दिए हुए आवेदनों के अनुसार भेंट देना शुरू किया और गांववासियों की समस्या सुनी। जिससे इन सभी ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी और विभाग निहाय योजना तैयार कर फिर फॉलोअप लिया जाएगा। ऐसा जिलाधिकारी ने बताया। एक दिन मेलघाट के लिए इस उपक्रम के तहत जिलाधिकारी सौरभ कटियार ने धारणी तहसील के अनेक गांवों को भेंट दी। वहीं मुख्य कार्यपालन अधिकारी संजिता मोहपात्रा ने चिखलदरा तहसील के गांवों को भेंट दीं। इस समय उन्होंने भी अनेकों गांववासियों की समस्याएं सुनीं। इस समय उपसरपंच रोहित पाल व ग्रामवासियों द्वारा भोकरबर्डी में किये पौधारोपण की अधिकारियों ने स्तुति की।

Created On :   19 July 2024 6:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story