तफ्तीश: अमरावती में बैंक में 5 लाख रुपए जमा कराने गए तो 500 के 8 नकली नोट मिले

अमरावती में बैंक में 5 लाख रुपए जमा कराने गए तो 500 के 8 नकली नोट मिले
  • कोटक महिंद्रा बैंक में मामला आया सामने
  • अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज
  • लक्ष्मी ट्रेडर्स में नकली नोट दिये थे अज्ञात आरोपी ने

डिजिटल डेस्क, अमरावती। अभी तक बड़ौदा बैंक की सराफा शाखा में नकली नोट का सुराग नहीं लग पाया है। उसमें फिर एक बार शहर के व्यावसायिक क्षेत्र जयस्तंभ चौक स्थित कोटक महिंद्रा बैंक में 5 लाख रुपए में से 500 की 8 नकली नोट बरामद हुए हैं। चांदूर बाजार निवासी श्रीकांत अशोकराव काले नामक नौकरीपेशा व्यक्ति ने यह रकम जमा कराई थी। जिसमें यह नकली नोट मिले हैं। कोतवाली थाने में शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार चांदूर बाजार निवासी श्रीकांत अशोकराव काले अमरावती में निजी नौकरी करता है। संबंधित कंपनी का कोतवाली थाने के सामने कोटक महिंद्रा बैंक में खाता है। मंगलवार की दोपहर श्रीकांत काले कंपनी के 5 लाख रुपए लेकर कोटक महिंद्रा बैंक जमा कराने पहुंचा। तब बैंक ने जांच की तो 5 लाख रुपए के 500 रुपए के नोटों के बंडल में 8 नकली नोट बरामद हुये। बैंक द्वारा फिर से उसी नोट को मशीन के द्वारा जांच करने पर वह नोट नकली पाये गये। किसी ने लक्ष्मी ट्रेडर्स में नकली नोट दिये थे।

इधर, तीनों व्यापारियों के बयान दर्ज : बताते हैं कि एक सप्ताह पहले इसी तरह सराफा के बैंक ऑफ बडौदा शाखा में तीन व्यापरियों द्वारा जमा कराये रुपए मंे 500 रुपए के 20 नकली नोट बरामद हुये थे। खोलापुरी गेट पुलिस ने तीन व्यापारियों के बयान दर्ज जांच मंे जुटे थे। लेकिन इस मामले किसी तरह सुराग लगने के पहले कोटक महिंद्रा बैंक मेें फिर से नकली नोट चलन में आने का मामला सामने आया है। जिससे व्यापार क्षेत्र से जुड़े हुये लोगों को काफी चौकन्ना रहकर नकद लेन-देन करना पड़ रहा है।

आंगनवाड़ी से सामग्री चुराई : भातकुली थाना क्षेत्र के पेढी परिसर की जिला परिषद के स्कूल में आंगनवाड़ी है। मंगलवार को महिला आंगनवाड़ी बंद कर घर चली गई थी। मंगवार सुबह पहुंची तो ताला टूटा था। सारा सामान बिखरा पड़ा था। अज्ञात आरोपी ने सेंधमारी करते हुए आंगनवाड़ी से अनाज,गैस सिलेंडर आदी सामग्री चोरी कर फरार हो गया। महिला की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।

Created On :   16 May 2024 10:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story