पर्यटन: अमरावती के चिखलदरा का सुहाना मौसम पर्यटकों के लिए बना आकर्षण

अमरावती के चिखलदरा का सुहाना मौसम पर्यटकों के लिए बना आकर्षण
  • भीषण गर्मी से काफी राहत महसूस
  • सुहाने मौसम का आनंद उठा रहे लोग
  • बारिश में दिनों में बढ़ जाते हैं पर्यटक

डिजिटल डेस्क, चिखलदरा(अमरावती)। अमरावती शहर में इन दिनों भीषण गर्मी व उमस के कारण नागरिक पूरी तरह हलाकान हुए है। ऐसे में चिखलदरा में सोमवार को एक घंटे से अधिक समय तक हुई झमाझम बारिश से क्षेत्र का मौसम सुहाना हुआ। इसके साथ ही लोगों ने भीषण गर्मी से काफी राहत महसूस की। मानसून के पहले ही चिखलदरा का सुहाना मौसम पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। प्रतिवर्ष मानसून में यहां पर्यटकों की भीड़ रहती है। लेकिन सोमवार को दोपहर 2 से 2.15 बजे के बीच बारिश शुरू हुई और यह दोपहर 4 बजे से चली। जिसके चलते मंगलवार को परिसर में बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचे थे, उन्होंने यहां सुहाने मौसम का आनंद उठाया। उल्लेखनीय है कि नौतपा में अमरावती में भीषण गर्मी और तेज धूप ने लोगों को काफी परेशान किया था।पिछले एक सप्ताह से जबदस्त गर्मी ने सभी को त्रस्त कर रख दिया था। ऐसे में कल दोपहर अचानक चिखलदरा में जमकर बारिश शुरू हो गई। इस बारिश से भीषण गर्मी के कारण प्रभावित जलापूर्ति व्यवस्था को कम से कम जीवनदान मिल गया।

खत्म होने की कगार पर : अचलपुर तहसील के दो बांधों का जलभंडारण खत्म होने की स्थिति में पहुंच गया। अचलपुर के साथ चांदुर बाजार तहसील अंतर्गत गोंडवाघोली एवं खतीजापुर बांध का जलभंडार लगभग खत्म होने की कगार पर पहुंच गया। इससे समय पर बारिश नहीं होने पर स्थिति बिगग़ने की आशंका जताई जा रहीं है।

झूठे मामले में फंसाने की धमकी, चार नामजद : अंजनगांव सुर्जी थाना क्षेत्र के ग्राम निमखेड निवासी फरियादी रवींद्र जगन्नाथराव निंबाडकर और उनकी पत्नी सोमवार को घर में मौजूद थे। तभी आरोपी शाहूलाल निंबाडकर, मयूर निंबाडकर और दो महिलाओं ने घर में आकर उनके घर में चल रहे निर्माण कार्य में बाधा डाली तथा फरियादी और उनकी पत्नी के साथ गालीगलौज कर आत्महत्या कर झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी। ऐसा आरोप लगाते हुए फरियादी रवींद्र निंबाडकर ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की। दर्ज शिकायत अंजनगांव सुर्जी थाने मंे उक्त आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


Created On :   5 Jun 2024 10:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story