खींचतान: अमरावती मनपा फिर विवादों में , कुर्सी के लिए मचा हुआ है घमासान

अमरावती मनपा फिर विवादों में , कुर्सी के लिए मचा हुआ है घमासान
  • उपायुक्त दो को लेकर विवाद गहराया
  • प्यारेवाले को नगरविकास विभाग ने तीन दिन पहले किया कार्यमुक्त
  • नरेंद्र वानखडे के पास वर्तमान उपायुक्त सामान्य विभाग ,छोड़ना नहीं चाहते

डिजिटल डेस्क, अमरावती । मनपा में वर्तमान में उपायुक्त के चारों पद भरे गए हैं। राज्य सरकार के नगरविकास विभाग द्वारा मनपा से कार्यमुक्त किए गए उपायुक्त जुम्मा प्यारेवाले को फिर चार्ज सौंपने के आदेश दिए गए थे, लेकिन दो माह तक उन्हें मनपा में ज्वाइन नहीं किया गया। इस कारण प्यारेवाले को फिर नगरविकास विभाग ने तीन दिन पहले मनपा से कार्यमुक्त कर उनके स्थान पर अकोला मनपा की उपायुक्त मेघना वासनकर का तबादला छह माह बाद फिर मनपा में किया गया। वासनकर ने सोमवार को अपना उपायुक्त पद का कार्यभार तो स्वीकार लिया लेकिन उन्हें उपायुक्त एक, दो, तीन या चार इनमें से कौन सा विभाग देना इस पर निर्णय नहीं हो पाया। वासनकर का कहना है कि उनकी नियुक्ति उपायुक्त जुम्मा प्यारेवाले की जगह हुई। इस कारण उन्हें उपायुक्त सामान्य (दो) देना चाहिए। वर्तमान उपायुक्त सामान्य यह विभाग नरेंद्र वानखडे के पास है। जो वह छोड़ना नहीं चाहते। इसी बात को लेकर मनपा में फिर से कुर्सी को लेकर घमासान शुरू हुआ है।

उल्लेखनीय है कि वाशिम से जब उपायुक्त माधुरी मड़ावी का तबादला अमरावती मनपा में किया गया तब उन्हें उपायुक्त प्रशासन (एक) का कार्यभार सौंपा गया था। जुम्मा प्यारेवाले जब मनपा में उपायुक्त थे तब उनके पास उपायुक्त (सामान्य) विभाग था। पूर्व आयुक्त देवीदास पवार ने उपायुक्त प्यारेवाले को कार्यमुक्त कर उनका सामान्य विभाग का कार्यभार नरेंद्र वानखडे को सौंपा था। उसके बाद मनपा में आयुक्त तीन इस पद पर योगेश पीठे कार्यरत हैं।

प्यारेवाले की पुर्ननियुक्ति के बाद मनपा उन्हें उपायुक्त चार का कार्यभार देना चाहती थी, लेकिन प्यारेवाले का कहना था कि उन्हें जिस उपायुक्त सामान्य विभाग से कार्यमुक्त किया गया उन्हें वहीं विभाग देना चाहिए। इसी विवाद के चलते दो माह तक प्यारेवाले को डयूटी पर ज्वाइन नहीं करवा लिया गया। इस दो माह के कार्यकाल में उपायुक्त चार का अतिरिक्त कार्यभार यह माधुरी मड़ावी के पास था। इस बीच तीन दिन पहले सामान्य प्रशासन विभाग ने जुम्मा प्यारेवाले को फिर कार्यमुक्त कर उनकी रिक्त जगह पर मेघना वासनकर को मनपा में लाया। अब वासनकर का भी वही कहना है कि उनकी नियुक्ति प्यारेवाले के रिक्त पद पर हुई। इस कारण नियम के अनुसार उन्हें उपायुक्त (सामान्य) विभाग देना चाहिए और यह विभाग छोड़ने नरेंद्र वानखड़े के तैयार नहीं रहने से मनपा में उपायुक्त की कुर्सी को लेकर घमासान तेज है और दो माह पूर्व की स्थिति फिर से निर्माण हुई है।


Created On :   10 Sept 2024 8:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story