इंतजार: अमरावती के पायलट अंशुम के परिवार को बीमा राशि का इंतजार,, घूमा रही कंपनी

अमरावती के पायलट अंशुम के परिवार को बीमा राशि का इंतजार,, घूमा रही कंपनी
  • फिलीपींस में हवाई दुर्घटना में हुई थी मौत
  • बीमा के लिए दौड़ लगा रहे परिजन
  • घटना के एक साल बाद भी नहीं मिली राहत

डिजिटल डेस्क, मोर्शी(अमरावती)। अगस्त 2023 में फिलीपींस में एक विमान दुर्घटना में मारे गए अंशुम कोंडे के परिवार को अभी तक बीमा का लाभ नहीं मिला है। इसके लिए स्थानीय से लेकर दिल्ली तक दौड़ लगाने के बाद भी निराशा हाथ आयी। पायलट बनने वाले अंशुम की मौत को एक साल होने के बाद भी परिवार आज भी बीमा लाभ के लिए दर-दर ठोकरें खा रहा है।

मोर्शी के राधाकृष्ण कॉलोनी निवासी सेवानिवृत्त ग्राम सेवक राजकुमार कोंडे के 20 वर्षीय बेटे अंशुम कोंडे ने नागपुर की एक हवाई अकादमी में दो साल तक पायलट प्रशिक्षण लिया और उनके माध्यम से वह फिलीपींस में एक अंतरराष्ट्रीय अकादमी में पायलट प्रशिक्षण ले रहा था। ट्रेनिंग के दौरान उसका छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से अंशुम कोंडे की इसमें मौत हो गई। घटना को अगले महीने एक साल पूरा हो जाएगा।

अंशुम के पिता राजकुमार कोंडे का कहना है कि उन्हें अभी तक फिलीपींस में अकादमी से समुचित उत्तर नहीं मिला है। साथ ही उन्होंने यह आरोप लगाया है कि भारतीय दूतावास उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं दे रहा है। 14 जून को निवासी उपजिलाधिकारी ने मोर्शी के तहसीलदार को पत्र भेजते हुए जिला स्तरीय योजना के अन्तर्गत आर्थिक सहायता का प्रावधान होने पर इस मामले को अपने स्तर पर हल करने का सुझाव दिया है। इसके साथ ही गोपीनाथ मुंडे किसान दुर्घटना बीमा अनुदान योजना से नियमों के अनुसार वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए कार्रवाई करने की सलाह दी है। इस मामले में सांसद और उनके पीए से किसी भी प्रकार की सहानुभूति नहीं मिल रही है।

गडकरी ने ली शिकायत की दखल : अंतत: परेशान राजकुमार कोंडे ने केन्द्रीय मंत्री गडकरी के निजी सचिव को घटनाक्रम की जानकारी दी। इसके बाद उन्हें मंत्री नितीन गडकरी ने मोबाइल कर अकादमी से चर्चा करने की जानकारी दी। उड़ान का सपना देखने वाले अंशुम कोंडे की मौत से परिवार सदमे में है।

Created On :   19 Jun 2024 10:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story