सफलता: बालक के पेट से निकाला 5 रुपए का सिक्का , 8 दिन पहले गटक लिया था

  • आठ दिन से भटक रहा था परिवार
  • चार अस्पतालों के काटे टक्कर
  • दूरबीन पद्धति से निकालने में मिली सफलता

डिजिटल डेस्क, अमरावती। एक 8 वर्षीय बालक ने 8 दिन पहले 5 रुपए का सिक्का गटक लिया था। उसे उपचार के लिए डॉ. राजेंद्र गोडे मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में दाखिल कराया गया। बालरोग विशेषज्ञ डॉ. संदीप दानखडे ने इस मरीज की जानकारी शल्यचिकित्सक डॉ. योगेश गोडे को दी तो उन्होंने तत्काल एक्सरे जांच व अत्याधुनिक दूरबीन से चेक गैस्ट्रॉस्कोपी कर सिक्के का स्थान निश्चित किया तथा अन्य आवश्यक जांच कर तत्काल बालक को ऑपरेशन थिएटर में ले जाकर दूरबीन से 5 रुपए का सिक्का सफलतापूर्वक निकाला।

आठ दिन से यह सिक्का निकालने के लिए परिजन एक के बाद एक चार अस्पतालों में बालक को दिखाया। आखिर डॉ. राजेंद्र गोडे के समन्वय से डॉ. योगेश गोडे की तत्परता से सिक्का निकाला गया। बालरोग विभाग के डॉ. सचिन दामके, डॉ. संदीप दानखडे, डॉ. स्नेहल पल्लोड, भूतडा, डॉ. दिव्याणी ढोले, डॉ. आदर्श गंधे आदि मरीज के उपचार में लगे थे। रेडियोलॉजी विभाग के डॉ. मनीष राठी, डॉ. रसिका चौधरी, इंडोस्कोपी टीम व डॉ. राजेंद्र गणेडीवाल, बधीरिकरण विशेषज्ञ डॉ. नितिन अलसपुरकर ने अधिष्ठाता डॉ. नारायण उमाले व अस्पताल अधीक्षक डॉ. नीरज मुरके के मार्गदर्शन में तत्परता से सेवा दी।

महिला के हृदय के पास से साढ़े चार किलो का ट्यूमर निकाला: स्थानीय सुपर स्पेशलिटी में महिला के हृदय से साढ़े चार किलो वजन का ट्यूमर निकालने के लिए शल्यक्रिया की गई। यह शल्यक्रिया लगभग दो घंटे तक चली। विदर्भ में 20 बाय 20 सेंटीमीटर के आकार के ट्यूमर की पहली शल्यक्रिया शुक्रवार को अमरावती में की गई। अचलपुर निवासी 45 वर्षीय महिला के हृदय के बाएं ओर ट्यूमर था। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में पहुंची तब उसकी पूरी जांच की गई और शुक्रवार को उस पर शल्यक्रिया की गई। ट्यूमर वजन साढ़े चार किलो बताया गया। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के वैद्यकीय अधीक्षक डॉ. अमोल नरोटे व विशेष कार्य अधिकारी डॉ. मंगेश मेंढे के मार्गदर्शन में कैंसर विशेषज्ञ डॉ. मनीष तरडेजा, डॉ. रोहित मुंधडा, डॉ. अमित बागडिया, डॉ. प्रितेश, बधिरीकरण तज्ञ डॉ. सचिन गोंडाणे, आरएमओ डॉ. माधव ढोपरे, समाज सेवा अधीक्षक शीतल बोंडे, अधिसेविका माला सुरपाम के मार्गदर्शन में इंचार्ज सिस्टर बिल्किस शेख, एल. पांडे, अपेक्षा वाघमारे, जया वाघमारे, कोमल खाडे, भरत, शंकर, अभी, गोविंद आदि कर्मचारियों ने मदद की।

Created On :   20 July 2024 10:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story