कार्रवाई: घूस लेते पुलिस कॉन्स्टेबल रंगेहाथ पकड़ाया, रेत तस्करी के लिए मांग रहा था 6 हजार रुपए हफ्ता

घूस लेते पुलिस कॉन्स्टेबल रंगेहाथ पकड़ाया, रेत तस्करी के लिए मांग रहा था 6 हजार रुपए हफ्ता
  • रेत तस्करी शुरू करने के लिए मांगी घूस
  • हर माह रकम देने पर ही रेत ढुलाई करने की बात कही
  • पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने जाल बिछाकर दबोचा

डिजिटल डेस्क, अमरावती। रेत तस्करी संदर्भ में कार्रवाई करने के पश्चात खुद को पुलिस अधिकारी का राइटर बताते हुए पुलिस कॉन्स्टेबल ने शिकायतकर्ता को तस्करी शुरू रखने के लिए 6 हजार रुपए हफ्ते की मांग की थी। इस संदर्भ में शुक्रवार को एंटी करप्शन ब्यूरो ने पथ्रोट थाने में कार्यरत पुलिस कॉन्स्टेबल योगेश भानुदास राखोंडे (35) को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार 15 मार्च को पथ्रोट थाने में कार्यरत पुलिस उपनिरीक्षक योगेश मोरे और उनका राटर योगेश राखोंडे ने रेत तस्करी मामले में ट्रैक्टर को पकड़ा था। लेकिन संबंधित ट्रैक्टर के दस्तावेज पूरे रहने से ट्रैक्टर छोड़ दिया। तब संबंधित ट्रैक्टर मालिक से पुलिस कॉन्स्टेबल योगेश राखोंडे ने जाकर कहा कि वह साहब का राइटर है। इस परिसर में रेत तस्करी का व्यवसाय नियमित शुरू रखने के लिए हर महीने 6 हजार रुपए देने पड़ेंगे। तब 5 हजार रुपए हफ्ता देने का समझौता हुआ। लेकिन रेत व्यवसायी ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो में की और शुक्रवार को एंटी करप्शन ब्यूरो ने पथ्रोट थाने में जाल बिछाकर पुलिस कॉन्स्टेबल को योगेश राखोंडे को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा है।

आधार नंबर मांगा, खाते से 1.19 लाख उड़ाए : बैंक खाता बंद होने का झांसा देकर आधार कार्ड नंबर प्राप्त कर खाते से 1 लाख 19 हजार रुपए निकाल लिए। इस मामले में महिला ने गाडगे नगर थाने में शिकायत की। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। गाडगे नगर के जमील कॉलोनी निवासी शिकायतकर्ता महिला के घर में गुरुवार को मेहमान आए थे। इस समय अज्ञात नंबर से फोन आया। महिला के बेटे ने फोन उठाया। अज्ञात व्यक्ति ने कहां की जल्द ही तुम्हारा बैंक अकाउंट बंद हो जाएंगा। इसलिए आधार कार्ड नंबर बताए। युवक ने आधार कार्ड नंबर देेते ही फोन बंद हो गया। देर शाम मोबाइल पर मैसेज प्राप्त हुआ की खाते से 1 लाख 19 हजार रुपए निकाले गए है।


Created On :   20 April 2024 11:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story