सुविधा: आषाढ़ी एकादशी पर अमरावती से पंढरपुर के लिए 124 एसटी बसें चलेंगी

आषाढ़ी एकादशी पर अमरावती से पंढरपुर के लिए 124 एसटी बसें चलेंगी
  • पंढरपुर में 13 जुलाई से 22 जुलाई तक यात्रा
  • 8 डिपो में 84 बसें है, 40 बसें भंडारा व वर्धा डिपो से मांगी गई
  • महिलाओं को लगेगी आधी टिकट, बुजुर्गों को भी लाभ

डिजिटल डेस्क, अमरावती। आषाढ़ी एकादशी पर अमरावती जिले से हजारों यात्री भगवान विठ्ठल-रुक्मिणी के दर्शन के लिए पंढरपुर जाते हैं। इस वर्ष आषाढ़ी एकादशी बुधवार 17 जुलाई को है। किंतु पंढरपुर में 13 जुलाई से 22 जुलाई तक यात्रा भरती है। पंढरपुर यात्रा में मुख्य रिंगण समारोह 15 जुलाई को रहने के कारण यह देखने राज्यभर से बड़ी संख्या में भक्त पंढरपुर पहंुचते हैं। जिससे अमरावती जिले से पंढरपुर स्पेशल एसटी बसें 12 जुलाई से चलाई जाएगी। इस वर्ष जिले की सभी प्रमुख 8 डिपो से 124 बसें चलाई जाएगी। अमरावती जिले के 8 डिपो में 84 बसें है। इसके आलावा 40 बसें भंडारा व वर्धा डिपो से मांगी गई हैं।

अमरावती जिले से एस टी महामंडल की बस से पंढरपुर जानेवाले यात्रियो को राज्य सरकार द्वारा दी जानेवाली सभी सुविधाओ का लाभ मिलेगा। जिसमें महिलाओ ं को 50 प्रतिशत टिकट, 75 वर्ष आयु के वृध्द को आधा टिकट और 80 वर्ष से ज्यादा उम्र के यात्रियों इस स्पेशल बस यात्रा बस में भी नि:शुल्क सेवा दी जाएगी। एक बस में 42 यात्री बैठते हैं। बस डिपो से पंढरपुर के लिए रवाना होगी। हर डिपो में पंडाल डालकर स्पेशल बस का कांऊटर स्थापित किया जाएगा। वहां यात्रियों की सुविधा के लिए लाउड स्पीकर लगाने के आदेश अमरावती के विभागीय एसटी परिवहन अधिकारी नीलेश बेलसरे ने दी है।

इस वर्ष 14 बसें ज्यादा : अमरावती विभागीय परिवहन महामंडल की ओर से हर वर्ष आषाढ़ी एकादशी पर पंढरपुर के लिए स्पेशल बस छोड़ी जाती हैं। पिछले वर्ष जिले 8 डिपो से 110 बसेस छोड़ी गईं। इस वर्ष बसों की संख्या बढ़ाकर 124 की गई। हर बस में एक चालक व सहयोगी चालक भी रहेगा। जिले के हर डिपो से निकलने वाली बस का पंढरपुर में भीमा बस स्थानक मोहोड रोड तक जाएगी।


Created On :   27 Jun 2024 10:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story