आक्रोश: संतप्त किसानों ने तहसीलदार की टेबल पर फेंकी प्याज. जताया गुस्सा

संतप्त किसानों ने तहसीलदार की टेबल पर फेंकी प्याज. जताया गुस्सा
  • पंचनामा कर तत्काल नुकसान भरपाई देने की मांग
  • बारिश से प्याज की फसल को भारी नुकसान
  • किसानों ने लगाई गुहार

डिजिटल डेस्क, नांदगांव खंडेश्वर(अमरावती) । पिछले कुछ दिनों में तहसील में हुई बेमौसम बारिश से प्याज की फसल को भारी नुकसान हुआ है। प्रभावित प्याज का पंचनामा कर तत्काल नुकसान भरपाई देने की मांग को लेकर किसानों का गुरुवार को गुस्सा फूटा। इसी मांग को लेकर किसानों और शिवसेना के ठाकरे गुट के प्रकाश मारोटकर ने तहसील कार्यालय पर धावा बोला। किसानों ने तहसीलदार की टेबल पर प्याज फेंकते हुए दो दिनों में एक सर्वेक्षण कराने और नुकसान भरपाई देने की मांग की।

यह भी पढ़े -लाखों रुपए के सागौन तस्करी के आरोपी अभी भी वन विभाग की पकड़ से दूर, नहीं मिल रहा कोई सुराग

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान बेमौसम बारिश से किसानों की प्याज की फसल समेत अन्य फसलों को भारी नुकसान हुआ। बेमौसमी बारिश से प्याज जमीन में ही सड़ गई, इससे किसानों को भारी नुकसान हुआ है। पंचनामे की मांग को लेकर किसानों ने तहसीलदार का घेराव कर न्याय मांगा। प्याज किसानों ने तत्काल सर्वे कराने और मुआवजा देने की मांग की। तहसीलदार ने कहा कि सर्वे के बाद रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी। ज्ञापन देते समय प्रकाश मारोटकर, शहर प्रमुख निलेश इखार, रवि ठाकुर, गोपाल बनकर, अशोक पोफले, प्रकाश इखार, चेतन डकरे, लोकेश उटबगले, महेंद्र भेंडरकर, बाल्या गावफले, इस्माईल खां, राजेंद्र डकरे, चंदू देशमुख, जयप्रकाश सुने, गणेश चांदणे, लीलाधर चौधरी, प्रल्हाद मुले,दिलीप ब्राम्हणवाडे, मनोज राठोड, गजानन पोफले, दीपक मुले, सुधीर देवघरे, रमेश उटबगले, अरुण गिरी, गणेश भेंडारकर सहित सैकड़ों किसान मौजूद थे।

दो दिन का दिया अल्टीमेटम : इस मामले में शिवसेना (उबाठा)के प्रकाश मारोटकर ने प्रशासन को दो दिन का अल्टीमेटम दिया है। दो दिन के भीतर प्याज किसानों के नुकसान का सर्वेक्षण नहीं करने पर शिवसेना द्वारा तहसीदार कार्यालय में तीव्र धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।


Created On :   3 May 2024 10:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story