हादसा: अमरावती में बिजली प्रवाहित तार टूटकर किसान पर गिरा , मौके पर ही मौत

अमरावती में बिजली प्रवाहित तार टूटकर  किसान पर गिरा , मौके पर ही मौत
  • परिजनों ने किया शव उठाने से इंकार
  • सरकारी नौकरी और 20 लाख के मुआवजे के लिखित वादे के बाद हटे रिश्तेदार
  • परिवार का छिन गया सहारा

अजय पाटील , मोर्शी (अमरावती) । महावितरण कंपनी की घोर लापरवाही ने गुरुवार को एक परिवार का इकलौता कमाऊ व्यक्ति हमेशा के लिए छिन लिया। अपने खेत में काम कर रहे किसान विजय नीलकंठराव भोजने (49) पर बिजली प्रवाहिेेेेत तार टूटकर गिरने से उनकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। गुरुवार को दोपहर 12 बजे हुए इस हादसे से भड़क उठे 200 से अधिक लोगों ने मृतक किसान के बेटे को सरकारी नौकरी और 20 लाख रुपए सानुग्रह मुआवजा देने की मांग पर अड़ गए और मृत किसान का शव उठाने से साफ इंकार कर दिया। जिससे कुछ देर के लिए जबरदस्त तनाव की स्थिति बन गई। आखिरकार विधायक देवेंद्र भुयार ने मोर्शी उपजिला अस्पताल में पहुंचकर महावितरण कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी से मोबाइल पर संपर्क कर तत्काल चार लाख रुपए की मदद देने और शेष रकम का प्रस्ताव सरकार को भेजने का लिखित आश्वासन दिया। तब जाकर किसान विजय भोजने का शव उठाने राजी हो पाए।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को सुबह 8 बजे मालीपुरा निवासी विजय भोजने हमेशा की तरह मेंगवाड़ी शिवार में अपने संतरा बगीचे की देखरेख करने के लिए खेत गए। जहां उन पर करंट प्रवाहित बिजली तार टूट पड़ा। जिससे इस किसान की जगह पर ही मौत हो गई। पड़ोस में स्थित खेत के चौकीदार ने तुरंत मोबाइल पर भोजने परिवार को सूचित किया।

मोर्शी के थानेदार श्रीराम लांबाडे के साथ पुलिस दल मौके पर पहुंचा। बिजली महावितरण कंपनी की घोर लापरवाही के कारण हुए इस हादसे से लोग आक्रामक हो उठे। किसानों का कहना है कि महावितरण कंपनी द्वारा योग्य मेंटनेन्स नहीं किए जाने के कारण ही यह हादसा हुआ है। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी महावितरण कंपनी की है। अल्पभूधारक किसान विजय भोजने की इस तरह अकाल मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा हैं। यह किसान अपने पीछे 80 वर्षीय वृद्ध पिता, एक बड़ा भाई, पत्नी, एक बेटा व एक बेटी ऐसा भरापूरा परिवार छोड़ गया है।

Created On :   19 July 2024 6:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story