धोखाधड़ी: अमरावती में 6 लोगों से घरकुल निर्माण को लेकर 6.74 लाख से की ठगी

अमरावती में 6 लोगों से घरकुल निर्माण को लेकर 6.74 लाख से की ठगी
  • धोखाधड़ी का मामला किया दर्ज
  • निर्माण कार्य शुरू न होने पर पूछताछ करने पर टालमटोल
  • अन्य लोगों को भी चूना लगाने की फिराक में था

डिजिटल डेस्क, अमरावती । घरकुल योजना के नाम पर घर निर्माण कर देने के नाम पर दलाल द्वारा 6 लोगाें को 6 लाख 74 हजार रुपए से चूना लगा दिया। बुधवार को खोलपुरी गेट में की गई शिकायत पर पुलिस ने आरोपी प्रमोद गोविंदराव कवठाले (50) के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार खोलापुरी गेट थाना क्षेत्र के लोगों को घरकुल योजना के अंतर्गत घर का निर्माण कार्य करना था। प्रमाेद गोविंदराव कवठाले ने स्थानीय लागों से मुलाकात कर जल्द से जल्द घर का निर्माण करने की बात कही। तब किसन तावडे, बजरंग कठाईके व चार महिलाओं से 6 लाख 74 हजार रुपए लिए । लेकिन जब निर्माण कार्य की बात आई तो प्रमोद का अता-पता नहीं था। लोगों ने मंगलवार को खोलापुरी गेट थाने में जाकर शिकायत की। पुलिस ने आरोपी प्रमोद कवठाले के खिलाफ मामला दज कर लिया है।

चाकू लेकर मचा रहे थे दहशत : राजापेठ के बाइपास मार्ग पर मंगलवार की शाम पुलिस गश्त लगा रही थी। इस समय पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि गणुवाड़ी के पास दोपहिया पर दो युवक चाकू लेकर लोगों का डरा धमका रहे हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंच जाल बिछाकर आरोपी गोरवसिंह राजेंद्रसिंह राजपूत व किष्णा तमैया रेडी को पकड़ा। तलाशी लेने पर आरोपी के पास से चाकू बरामद हुआ। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

जिला अदालत का वरिष्ठ लिपिक घूस लेते पकड़ा : अमरावती जिला सत्र अदालत नंबर 3 के वरिष्ठ लिपिक को एसीबी की टीम ने 200 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों पकड़ा। गिरफ्तार रिश्वतखोर लिपिक का नाम संजय रामकृष्ण वाकडे (उम्र-51 वर्ष) है। खबर लिखे जाने तक उसपर मुकदमा दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू थी। आरोपी ने एक 35 वर्षीय शिकायतकर्ता का विरासत प्रमाणपत्र से संबंधित दस्तावेज नकल विभाग में भेजने के लिए 200 रुपये की रिश्वत की मांग की थी। लेकिन शिकायतकर्ता ने मामले की शिकायत एसीबी को कर दी। शिकायत पर एसीबी के दल ने जाल बिछाया गया तो आरोपी रिश्वत की रकम स्वीकार करते वक्त रंगेहाथ धर लिया गया। आगे की कार्यवाही एसीबी की टीम कर रही है।

Created On :   6 Jun 2024 10:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story