पहले धमकी अब सफाई: आशीर्वाद नहीं दिया तो वापस ले लेंगे लाडली बहनों से 1500 रुपए

आशीर्वाद नहीं दिया तो वापस ले लेंगे लाडली बहनों से 1500 रुपए
  • आवेदन प्रक्रिया के लिए शिविर का आयोजन
  • दूर-दराज से पहुंची महिलाओं को सुननी पड़ी बात
  • धमकी भरा वीडियो हुआ वायरल

डिजिॉल डेस्क, अमरावती। लाडली बहनों ने आशीर्वाद नहीं दिया तो 1500 रुपए वापस ले लेंगे। इस तरह की धमकी विधायक रवि राणा ने दी। संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत आवेदन प्रक्रिया के लिए उनकी पार्टी की ओर से शिविर का आयोजन किया गया।

योजना का लाभ पाने के लिए दूर-दराजों से हजारों बहनें इस शिविर में उमड़ पड़ी। इसी दौरान अपने संबोधन में विधायक रवि राणा ने साफ कहा कि मैं तुम्हारा भाई हूं। इस नाते आशीर्वाद नहीं मिला तो लाडली बहनों से योजना के 1500 रुपए वापस ले लूंगा और हमारी सरकार आई तो लाडली बहना योजना में 1500 की जगह 3000 रुपए करेंगे। इस धमकी भरे वक्तव्य का वीडियो वायरल होते ही विपक्षी दल राणा पर हमलावर हो गए हैं। जिससे बाद में राणा ने स्पष्टीकरण दिया कि उन्होंने बहनों से मजाक में यह कहा था। संकल्प के नितीन कदम ने कड़ा निषेध करते हुए कहा है कि यह सरकार का पैसा है। राणा के घर का नहीं। बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र की महिलाएं भिखारी नहीं हैं। जो इस तरह की धमकी दे रहे हैं।

यह पैसा इनके पिता का नहीं है : शिंदे-फडणवीस व अजित पवार के मन की बात रवि राणा ने कही है। यह बयान महाराष्ट्र की महिलाओं का अपमान है। इसके लिए सरकार को माफी मांगनी चाहिए। -विजय वडेट्‌टीवार, नेता प्रतिपक्ष

किसानों का तहसील कार्यालय पर धरना : तिवसा: किसानों की विभिन्न लंबित मांगों के साथ ही कृषि से संबंधित मुद्दों और कुछ मांगों को ध्यान में रखते हुए 12 अगस्त को तहसील के किसानों ने एक साथ इकट्ठा होकर न्याय हक विचार मंच के नेतृत्व में तिवसा तहसील कार्यालय पर धरना दिया। मांगों का ज्ञापन तिवसा के तहसीलदार आशीष नागरे को देते हुए अपनी पीड़ा बताई। किसानों का बकाया कर्ज माफ करने, बारिश से तुअर, कपास और सोयाबीन के हुए नुकसान का सर्वेक्षण कर नुकसान भरपाई देने सहित अन्य विभिन्न मुद्दों पर प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया। जंगली जानवरों के कारण किसानों की फसलों को काफी नुकसान हो रहा है। सरकार द्वारा मुआवजा पाने के लिए बहुत दमनकारी शर्तें लगाई गई हैं, इन शर्तों को रद्द करके, सरकार किसानों को तारबाड़ लगाने के लिए 90% सब्सिडी पर मदद करने की मांग की। ज्ञापन में तहसीलदार को चेतावनी दी कि शीघ्र ही न्याय नहीं मिलने पर तीव्र आंदोलन किया जाएगा। किसानों को न्याय नहीं मिलने पर भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी।

Created On :   13 Aug 2024 5:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story