आक्रोश: मुआवजे के लिए तहसीलदार के कार्यालय पर जा धमके सैकड़ों किसान, सौंपा मुख्यमंत्री के नाम निवेदन

मुआवजे के लिए तहसीलदार के कार्यालय पर जा धमके सैकड़ों किसान, सौंपा मुख्यमंत्री के नाम निवेदन
  • बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों को अभी तक मुआवजा नहीं मिला
  • गुस्साए किसानों ने तहसीलदार कार्यालय के सामने किया प्रदर्शन
  • शीघ्र मुआवजा दिलाने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

डिजिटल डेस्क, वरुड(अमरावती)। पिछले वर्ष बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों को अभी तक मुआवजा नहीं देने से किसानों में रोष है। प्रभावित किसानों को तत्काल मदद देने की मांग को लेकर पंचायत समिति के पूर्व सभापति विक्रम ठाकरे के नेतृत्व में तहसीलदार कार्यालय पर सोमवार को सैकड़ों किसानों ने धरना दिया। किसानों को तत्काल मुआवजा दिलाने के लिए तहसीलदार के माध्यम से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को ज्ञापन भेजा।

तहसीलदार वरुड के माध्यम से इससे पहले भी दो ज्ञापन देने के बावजूद, कोई राहत नहीं मिलने पर सोमवार 24 जून को इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। 2024 वरुड पंचायत के तहसीलदार वरुड के सभागृह में समिति के पूर्व अध्यक्ष विक्रम ठाकरे के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने धरना दिया। पिछले साल बेमौसम बारिश से किसानों को भारी नुकसान हुआ, उस समय किसानों से केवाईसी कराकर राशि किसानों के बैंक खाते में जमा करने को कहा गया था, लेकिन कई किसान ऐसे हैं, जिन्होंने केवाईसी नहीं करायी है और एक माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी सब्सिडी की राशि जमा नहीं करायी गयी है।

किसान पहले से ही वित्तीय संकट में हैं और उन्हें इस सब्सिडी राशि की आवश्यकता है। किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए हमें जिन किसानों का केवाईसी हो चुका है, उनकी सब्सिडी तुरंत उनके बैंक खाते में जमा करने की मांग की। साथ ही जिनका बाकी है, उनका तुरंत करते हुए मुआवजा देने की मांग को लेकर यह धरना आंदोलन किया गया। वरुड़ पंचायत समिति के पूर्व सभापति विक्रम ठाकरे के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने वरुड़ तहसीलदार के सभाकक्ष में धरना दिया।

जल्द करेंगे जमा: चौहान : नायब तहसीलदार पंकज चौहान ने फोन पर वरिष्ठों से बात की और विक्रम ठाकरे सहित सैकड़ों किसानों को बताया कि केवाईसी वाले सभी किसानों की सब्सिडी एक सप्ताह के भीतर उनके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी और जिन्हें कुछ समस्याएं हैं, उनकी सब्सिडी उनके बैंक खाते में स्थानांतरित कर दी जाएगी। आंदोलन के कारण तहसील कार्यालय पर कुछ समय के लिए तनाव वाली स्थिति पैदा हो गई।


Created On :   25 Jun 2024 11:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story