दहशत: शेकदरी पर्यटन केंद्र के पास खेत में आराम फरमाते तेंदुए को देख उड़े होश

शेकदरी पर्यटन केंद्र के पास खेत में आराम फरमाते तेंदुए को देख उड़े होश
  • खरीफ की बुआई के मौसम में तेंदुए के दिखने से खौफ
  • वन विभाग से बंदोबस्त करने की किसानों ने की मांग
  • खेत में जाने से डर रहे हैं किसान व मजदूर

डिजिटल डेस्क, वरुड(अमरावती)। क्षेत्र में शेकदरी पर्यटन केंद्र के पास लोगों को तेंदुआ दिखाई दिया। रविवार की शाम 6 से 7 बजे के बीच यहां प्रकृति पर्यटन केंद्र के पास कोरडे के खेत में पर्यटकों के साथ किसानों और खेत मजदूरों ने तेंदुए को बेखौफ आराम फरमाते देखा। जिससे किसानों और खेत मजदूरों में दहशत मच गई। खरीफ की बुआई के मौसम में तेंदुए के दिखने से किसानों की ओर से वन विभाग से सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने की मांग की गयी है।

बारिश खत्म होते ही होंगे 17 ग्रापं के उपचुनाव : अमरावती जिले की 17 ग्राम पंचायतों के विविध कारणों से रिक्त हुए 150 सदस्य व 2 सरपंच पदों के लिए सीधे मतदाताओं से मतदान कराने का कार्यक्रम इससे पहले घोषित हुआ था। किंतु अप्रैल में हुए लोकसभा चुनाव के चलते ग्राम पंचायतों के 150 के करीब रिक्त पदों पर चुनाव लंबित रखे गए थे। किंतु अब चुनाव आयोग ने 31 मई तक विविध कारणों से रिक्त हुए सीधे सरपंच व सदस्यों के प्रवर्ग निहाय जानकारी 24 जून तक मांगी है। राज्य चुनाव आयोग के उपायुक्त राजेंद्र पाटील के यह निर्देश 13 जून को जिलाधिकारी कार्यालय को प्राप्त हुए है।

जानकारी के अनुसार अमरावती जिले की 46 ग्राम पंचायतों में से 17 ग्राम पंचायतों के लगभग 150 के करीब सदस्यों की सीटे पिछले कुछ महिनों से विविध कारणों के चलते रिक्त पड़ी है। वहीं तिवसा तहसील के दो ग्राम पंचायतों में सरपंच के लिए सीधे मतदाताआंे से चुनाव कराना बाकी है। यह चुनाव मार्च माह में होनेवाले थे। सितंबर माह में इन 17 ग्राम पंचायतों के उपचुनाव घोषित होने की संभावना जताई जा रही है।

एक माह का समय जरूरी : लोकसभा चुनाव की आचार संहिता 6 जून को खत्म हुई। किंतु चुनाव आयोग के आदेश मिलने के बाद चुनाव की तैयारी के लिए जिला प्रशासन को लगभग एक माह का समय जरूरी रहता है और अब मानसून शुरू हो जाने से बारिश में चुनाव नहीं कराए जा सकते।


Created On :   18 Jun 2024 9:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story