प्रयास: अमरावती के धारणी में बनेगा 100 बेड का अस्पताल , मुख्यमंत्री ने किया वादा

अमरावती के धारणी में बनेगा 100 बेड का अस्पताल , मुख्यमंत्री ने किया वादा
  • मुख्यमंत्री और विधायक कडू के बीच हुई बैठक
  • शकुंतला को ब्राडगेज में परिवर्तित करने की भी तैयारी
  • विदर्भ के संतरा उत्पादक किसानों को मदद

डिजिटल डेस्क, अमरावती । जिले के अचलपुर, चांदूर बाजार, धारणी की विभिन्न समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विधायक बच्चू कडू के साथ बैठक की। इसमें धारणी के 50 बेड वाले अस्पताल को 100 बेड का करने, शकुंतला को ब्राडगेज में परिवर्तित करने सहित अन्य समस्याओं का निराकरण करने का भरोसा दिलाया। विदर्भ के संतरा उत्पादक किसानों को मदद के साथ ही अन्य मांगों पर भी सकारात्मक पहल करने का भरोसा मुख्यमंत्री शिंदे ने दिलाया।

कडू ने डाॅ. पंजाबराव देशमुख कृषि विश्वविद्यालय की उपलब्ध 300 एकड़ जमीन में कृषि महाविद्यालय बनाने का प्रस्ताव कैबिनेट की आगामी बैठक में रखने,अचलपुर या चांदूर बाजार में नया मेडिकल कॉलेज स्थापित करने,अचलपुर-मूर्तिजापुर रेलवे लाइन पर चलने वाली शकुंतला रेलवे लाइन को ब्रॉड गेज में परिवर्तित करने के संबंध में केंद्रीय रेल मंत्रालय, अचलपुर में फिनले मिल को चालू करने के संबंध में राज्य सरकार से फैसला लेने का आग्रह किया था।

संतरा उत्पादकों को विशेष पैकेज : विधायक ने चिखलदरा में स्काईवॉक के लिए केंद्रीय अधिकारियों के साथ एक तत्काल बैठक आयोजित की जानी चाहिए और 1 महीने के भीतर कार्रवाई करने,वासनी मध्यम परियोजना से प्रभावित गांव बोरगांव पेठ के पुनर्वास के लिए 1 महीने के भीतर नियामक संस्था की मंजूरी लेने,संत गुलाबराव महाराज भक्ति धाम के कार्य हेतु आवश्यक धनराशि देने की मांग की। शिंदे ने कहा कि विदर्भ में संतरा उत्पादक किसानों को विशेष पैकेज के जरिए सीधा लाभ देने पर निर्णय लिया जाएगा। मुंबई में हुई मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और बच्चू कडू के साथ बैठक में मेलघाट विधायक राजकुमार पटेल, विभिन्न सरकारी विभागों के सचिव और उच्च अधिकारी उपस्थित थे।

5 माह में ही उखड़ी सड़क : नालसाहबपुरा साबीर किराना से नागपुरी गेट तक 50 लाख रुपये की लागत से निर्मित कांक्रीट की सड़क निर्माण के 5 महीने में जगह-जगह से उखड़ गई है। सड़क की थर्ड पार्टी ऑडिट की मांग उठाई है।

Created On :   16 July 2024 9:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story