चोरी: अमरावती जिले की आश्रम शालाओं को अंडे और केले आपूर्ति का लेखा-जोखा चोरी

अमरावती जिले की आश्रम शालाओं को अंडे और केले आपूर्ति का लेखा-जोखा चोरी
  • धारणी के एकात्मिक आदिवासी विकास प्रकल्प कार्यालय से गायब हुई फाइल
  • अन्य कोई भी सामान नहीं हुआ गायब
  • खिड़की की ग्रिल काटकर घटना को दिया अंजाम

डिजिटल डेस्क, अमरावती । राज्य सरकार की ओर से मेलघाट को कुपोषण मुक्ति के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं। इसके सर्वाधिक निधि दी जाती है, लेकिन इस निधि का सही उपयोग नहीं हो पाता। इस तरह के आरोप हमेशा ही लगते हैं। इसी बीच, धारणी के एकात्मिक आदिवासी विकास प्रकल्प कार्यालय धारणी की खिड़की की ग्रिल काटकर अज्ञात चोरों ने भीतर प्रवेश कर आश्रम शालाआंे को अंडे व केले की आपूर्ति का समूचा लेखा-जोखा रखने वाली फाइल चुरा ली।

इस घटना से आश्रमशालाओं को वितरित किए जाने वाले अंडे व केले की आपूर्ति में बड़ी मात्रा में धांधली होने का संदेह जताया जा रहा है। क्योंकि इतने बड़े कार्यालय से केवल एक ही फाइल चोरी गई। कोई महंगा सामान नहीं गया। जानकारी के अनुसार 6 जून को मामला प्रकाश में आया। धारणी के आदिवासी विकास प्रकल्प कार्यालय के कर्मचारी मोजीलाल राजाराम मावस्कर (52) ने धारणी थाने में दर्ज शिकायत में कहा कि कार्यालय में 31 मई की शाम से लेकर 4 जून को सुबह 11 बजे तक के बीच लेखा-जोखा की फाइल चोरी हुई है।

किसी ने अपने फायदे के लिए मुंह पर दुपट्टा बांधकर शासकीय कार्यालय की खिड़की की लोहे की ग्रिल काटकर भीतर प्रवेश किया। जिसके बाद शासकीय आश्रमशालाओं को अंडे व केले आपूर्ति का समूचा लेखा-जोखा वाले मूल कागजात व वितरण की रसीदें चुरा लीं। शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अब सवाल यह उठता है कि आखिर ऐसा कौनसा चोर होगा? जिसे आश्रम शालाओं में अंडे व केले सप्लाई के लेखा-जोखा की फाइल की जरूरत पड़ गई। जिसके लिए उसे चोरी करनी पड़ी। दाल काली होने का संदेह जताया जा रहा है। पुलिस भी अचंभित होकर इस मामले में हर दिशा में जांच करने जुट गई है।

Created On :   8 Jun 2024 11:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story