Amrawati News: अमरावती के एसडीओ कार्यालय में किसान ने जहर गटका, अस्पताल में किया भर्ती

अमरावती के एसडीओ कार्यालय में किसान ने जहर गटका, अस्पताल में किया भर्ती
  • आत्महत्या करने का किया प्रयास
  • भूसंपादन का मुआवजा नहीं मिलने से है परेशान
  • तत्काल ग्रामीण अस्पताल में भर्ती किए जाने से बची जान

Chandur Railway Amrawati News चांदूर रेलवे के उपविभागीय कार्यालय (एसडीओ) में शुक्रवार को दोपहर में उस समय जबरदस्त हड़कंप मच गया, जब एक किसान ने कार्यालय में ही जहर गटककर आत्महत्या का प्रयास किया। इस किसान का नाम दिलीप रामकृष्ण ढगे (55, सालोड, नांदगांव खंडेश्वर) है। भूसंपादन का मुआवजा नहीं मिलने के कारण हताश होकर उसने यह आत्मघाती कदम उठाये जाने की जानकारी है। तत्काल ग्रामीण अस्पताल में भर्ती किए जाने से जान बच गई।

वर्ष 2021 में खेत डूब क्षेत्र में गया : चांदूर रेलवे उपविभागीय कार्यालय अंतर्गत नांदगांव खंडेश्वर तहसील के गांव सालोड़ निवासी रामकृष्ण तुकाराम ढगे व परिवार के कुल 13 सदस्यों के नाम पर सात-बारह है। यह जमीन निम्न बृहत लघु प्रकल्प के डूबित क्षेत्र में वर्ष 2021 में गई। अपनी खेत का यह मुआवजा मिले। इसके लिए राजस्व प्रशासन से मांग की। लेकिन बुआवजा नहीं मिल पाने के कारण दिलीप रामकृष्ण ढगे ने शुक्रवार को दोपहर चांदूर रेलवे स्थित उपविभागीय कार्यालयतत्काल ग्रामीण अस्पताल में भर्ती किए जाने से में जहर गटक लिया। यह ध्यान में आते ही राजस्व कर्मियों ने स्थानीय नागरिकों की मदद से उसे तत्काल ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार के बाद दिलीप ढगे को जिला सरकारी अस्पताल (इर्विन) में भर्ती कराया गया।

परिवार में विवाद से अटका मुआवजा : पता चला है कि ढगे परिवार की सामाइक खेती गुट क्रमांक 137 में क्षेत्रफल 6.74 हे.आर खेत जमीन डूबित क्षेत्र में चली गई। जिसका 1 करोड़ 85 लाख 46 हजार 350 रुपए का मुआवजा था। परिवार में पैसों को लेकर विवाद के चलते राजस्व प्रशासन द्वारा मुआवजा नहीं दिया गया। एसडीओ कार्यालय द्वारा संबंधित किसान को 16 अक्टूबर 2024 को अधिकार संबंधि दस्तावेज के साथ कार्यालय में उपस्थित रहने का नोटिस दिया था। इसी दौरान दिलीप ढगे ने कीटनाशक गटककर एसडीओ कार्यालय में आत्महत्या का प्रयास किया।

Created On :   21 Sept 2024 9:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story