Amrawati Kurha News: अमरावती के कौंडिण्यपुर खेत शिवार में तेंदुए की दहशत, खेत में जाने के लिए डर रहे लोग

अमरावती के कौंडिण्यपुर खेत शिवार में तेंदुए की दहशत, खेत में जाने के लिए डर रहे लोग
  • 5 बकरियों का किया शिकार
  • वन विभाग ने किसानों से सतर्क रहने कहा
  • किसानों को समूहों के साथ खेत में जाने की सलाह

Amrawati Kurha News कौंडिण्यपुर खेत शिवार में पिछले कुछ दिनों से तेंदुए की दहशत देखी जा रही है। यहां तेंदुए ने चार से पांच भेंड़-बकरियों का शिकार किया। इस कारण अब खेती काम के दिनों में किसान और खेत मजदूर खेतों में जाने के लिए भी डर रहे हैं। चांदूर रेलवे के वन परिक्षेत्र के अधिकारी भानुदास पवार ने इसब बात की पुष्टि करते हुए बताया कि चार दिन पहले कौंडिण्यपुर में तेंदुए ने बकरियों का शिकार करने की शिकायत प्राप्त हुई थी। हमारे अधिकारियों ने मौके पर जाकर जांच की तब वहां उन्हें तेंदुए के फुटप्रिंट भी मिले। जिससे किसानों को समूहों के साथ खेत में जाने और सतर्कता बरतने के भी निर्देश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार कौंडिण्यपुर खेत शिवार में पिछले कुछ दिनों से दिनदहाड़े तेंदुए ने चार से पांच भेड़-बकरियों का शिकार किया है। इस कारण किसानों मंे जबरदस्त भय का माहौल भी देखा गया है। तेंदुए द्वारा किए गए हमले में किसानों की पांच बकरियां मारी गईं। जिसकी शिकायत किसानों ने चांदूर रेलवे वन विभाग से भी की है।

हमनें लोगों को आगाह किया : कौंडिण्यपुर की नदी के आसपास के परिसर में घनी झाडि़यां रहने से तेंदुए को वहां छिपने के लिए काफी जगह मिल जाती है। तेंदुए के फुटप्रिंट भी पाए गए हैं। हमारे अधिकारियों ने घटनास्थल का पंचनामा किया है। जिन किसानों की शिकायतें मिली उन्हेंं मदद मिलेगी। वन विभाग ने वहां के किसानों को आगाह भी किया है। -भानुदास पवार, वन परिक्षेत्र अधिकारी, चांदूर रेलवे

Created On :   30 Sept 2024 7:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story