पांच दिवसीय विदर्भ यात्रा: राज ठाकरे के कारण अमरावती से सीएसएमटी तक दौड़ी अंबानगरी एक्सप्रेस

राज ठाकरे के कारण अमरावती से सीएसएमटी तक दौड़ी अंबानगरी एक्सप्रेस
  • अमरावती से एक स्पेशल बोगी की गई थी
  • सुरक्षा के चलते ट्रेन को दादर तक चलाया गया
  • राज ठाकरे और उनके बेटे अमित ठाकरे थे विदर्भ दौरे पर

डिजिटल डेस्क, अमरावती। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे और उनके बेटे अमित ठाकरे पिछले पांच दिनों से विदर्भ के दौरे पर थे। शनिवार को अमरावती से वाशिम, वहां से अकोला और अकोला से शेगांव जाने के बाद रविवार रात 7 बजे वे अमरावती से मुंबई जानेवाली अंबानगरी एक्सप्रेस से मुंबई जानेवाले थे। इसके लिए राज ठाकरे व पार्टी पदाधिकारियों के लिए अमरावती से ही एक विशेष बोगी आरक्षित की गई थी। ट्रेन में राज ठाकरे सफर कर रहे थे। इस कारण अमरावती-मुंबई एक्सप्रेस जो पिछले कुछ महीने से दादर में आखरी स्टॉप लेती थी। इस ट्रेन को सोमवार को सुबह सीएसएमटी तक चलाया गया।

जानकारी के अनुसार राज ठाकरे और पदाधिकारियों के लिए रविवार रात 7 बजे अमरावती रेलवे स्टेशन से छूटनेवाली अंबानगरी एक्सप्रेस में एक स्पेशल बोगी जोड़ी गई थी। यह बोगी शेगांव तक खाली रखी गई थी। राज ठाकरे और उनके पदाधिकारी शेगांव तक देर रात इस ट्रेन से मुंबई के लिए रवाना हुए। इस कारण सुरक्षा के उद्देय से राज ठाकरे को दादर में न छोडते हुए ट्रेन को केवल सोमवार को सीएसएमटी तक भेजा गया।

उल्लेखनीय है कि कुछ तकनीकी कारणों के चलते पिछले एक साल से यानी फरवरी 2023 से अंबानगरी एक्सप्रेस दादर स्टेशन तक ही जा रही है। जो पहले छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनंस तक जाती थी। इस ट्रेन को पूर्ववत सीएसटी तक चलाने के लिए रेल प्रशासन से अनेकों पत्रव्यवहार भी किए गए। लेकिन अभी तक इस पर कोई निर्णय रेल प्रशासन की ओर से नहीं लिया गया।

केवल एक दिन के आदेश थे : अमरावती-मुंबई एक्सप्रेस को केवल एक ही दिन सीएसएमटी तक चलाने के आदेश थे। अगर रविवार से रोजाना पूर्व की तरह इस ट्रेन को दादर से आगे ले जाना रहता ताे उस तरह के आदेश मिलते थे। हो सकता है इस ट्रेन में मनसे नेता राज ठाकरे के लिए स्पेशल बोगी जोड़ी गई हो, जो पूरी आरक्षित थी। उनकी सुरक्षा के चलते ट्रेन को केवल एक दिन दादर से आगे सीएसएमटी तक चलाया गया होगा। -महेंद्र लोहकरे, रेल प्रबंधक, अमरावती

Created On :   27 Aug 2024 9:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story