घोषणा: कक्षा 10वीं की मार्कशीट 11 जून को मिलेगी , वेबसाइट पर घोषित किए गए थे परिणाम

कक्षा 10वीं की मार्कशीट 11 जून को मिलेगी , वेबसाइट पर घोषित किए गए थे परिणाम
  • संबंधित प्राचार्यो की बैठक आयोजित
  • विद्यालयों से मिलेगी मार्कशीट
  • शुरू होगा एडमिशन का दौर

डिजिटल डेस्क, अमरावती । कक्षा 10वी के परिणाम ऑनलाइन घोषित होने के बाद अब छात्रों को 11जून को महाविद्यालयों से मार्कशीट का वितरण किया जाएगा। जिसके लिए 11 जून को सुबह 11 बजे अमरावती संभागीय शिक्षा बोर्ड कार्यालय से सभी महाविद्यालयों को छात्रों की मार्कशीट वितरित होंगी। उसके बाद उसी दिन शाम 3 बजे से माध्यमिक विद्यालयों के माध्यम से छात्रों को मार्कशीट वितरित की जाएगी। ऐसी जानकारी महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा मंडल,अमरावती की संभागीय सचिव नीलिमा टाके ने बुधवार को दी। बोर्ड की प्रक्रिया के अनुसार कक्षा 10वीं के परीक्षा परिणाम बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किये गए थे। जिसके बाद अब छात्रों को प्रत्यक्ष मार्कशीट का वितरण किया जाएगा। जिसके लिए 11 जून की सुबह अमरावती शिक्षा बोर्ड के कार्य कक्षा में आनेवाले सभी संबंधित प्राचार्यो की बैठक आयोजित की गई है।

संभावित आपदा से निपटने की मनपा ने की तैयारी : बारिश में अनेकों जगह बाढ़ की स्थिति निर्माण होकर हालात गंभीर हो जाती है। इस पृष्ठभूमि पर मनपा स्तर पर आपदा व्यवस्थापन के लिए प्रमाणित कार्यपध्दति अपनाई जा रही है। इस पध्दति के अनुसार आपदा की स्थिति में तुरंत राहत कार्य के लिए शहरी स्तर पर आपदा व्यवस्थापन कक्ष स्थापित किया गया है।

बारिश के दिन अब नजदीक आ गए हैं। जिससे अतिवृष्टि अथवा अन्य किसी भी आपदा से मनपा क्षेत्र में कहीं पर भी दुर्घटना होने पर तत्काल मदद के लिए तैयार रहे। यह आदेश मनपा आयुक्त देवीदास पवार ने दिए। अग्निशमन विभाग के मुख्यालय में नियंत्रण कक्ष प्रस्तावित किया गया है। उसका मुआयना आयुक्त देवीदास पवार ने किया। आपात काल के अवसर पर उपलब्ध रहने वाले अग्निशमन वाहन, यंत्र सामग्री व मानव संसाधन का उपयोग बचाव कार्य के लिए तत्काल करने, मुख्य आपातकालीन कक्ष से संपर्क के लिए टेलीफोन नं. 0721-2576426 यह दिया गया है। कक्ष 1 जून से शुरू किया गया है। जो 30 सितंबर तक हर रोज 24 घंटे शुरू रहेगा। नियंत्रण कक्ष में तीन शिफ्ट में कामकाज चलेगा। हर शिफ्ट में एक नियंत्रण अधिकारी व कर्मचारी कार्यान्वित रहेंगे।


Created On :   6 Jun 2024 10:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story