महंगाई: निजी टेलीकॉम कंपनियों के रिचार्ज में बेतहाशा बढ़ोतरी, बीएसएनएल की बल्ले-बल्ले

निजी टेलीकॉम कंपनियों के रिचार्ज में बेतहाशा बढ़ोतरी, बीएसएनएल की बल्ले-बल्ले
  • 1400 लोगों ने सरकारी टेलीकॉम कंपनी में पोर्ट किया नंबर
  • 5 दिन में 2 हजार नए सिम कार्ड की बिक्री
  • निजी टेलीकॉम कंपनियां महंगी, लोग हुए नाराज

डिजिटल डेस्क, अमरावती। निजी टेलीकॉम कंपनियों ने ग्राहकों को पहले सस्ते प्लान में इंटरनेट का अच्छा पैकेज देकर लुभाने के बाद अब उनकी जेब काटनी शुरू कर दी है। टेलीकॉम कंपनियों के इस कदम से ग्राहक नाराज हैं और इसका सीधा फायदा सार्वजनिक टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड को मिलने लगा है। बीएसएनएल के अमरावती मुख्यालय क्षेत्र में विगत 5 दिनों में ही 2 हजार से अधिक नए सिम कार्ड की बिक्री हुई, वहीं 1400 लोगों ने उनका अन्य कंपनी का सिम बीएसएनएल में पोर्ट कर लिया है। यह जानकारी अमरावती बीएसएनएल के एजीएम, मार्केटिंग हेड मधुकर गायकवाड़ ने दैनिक भास्कर को दी। उन्होंने बताया की वर्तमान में बीएसएनएल ने जो आकर्षक पैकेज लॉन्च किए हैं वह ग्राहकों के आकर्षण का केंद्र बनने लगे हैं। जिससे निजी टेलीकॉम कंपनियों को छोड़कर अब हर रोज सैकड़ों लोग अपना मोबाइल नंबर बीएसएनल में पोर्ट करा रहे हैं। जिन ग्राहकों ने बीएसएनएल के सिम बंद करके रखे हुए थे अब फिर से उन्हें एक्टिवेट करने लगे हैं।

सेवा ठीक नहीं होने से असमंजस भी : निजी कंपनियों के टैरिफ प्लान के रेट बढ़ने से भारी संंख्या में लोग बीएसएनएल में शिफ्ट हो रहे हैं, तो कई असमंजस में भी हैं। उनका कहना है कि बीएसएनएल की सेवा ठीक नहीं है। कई स्थानों पर नेटवर्क नहीं रहता है। उपभोक्ताओं का कहना है कि अगर बीएसएनएल अपनी सेवा दुरुस्त कर दे, तो निजी कंपनियों की मनमानी ही समाप्त हो जायेगी। साथ ही इससे देश को बेहतर राजस्व भी मिलेगा।

सिम पोर्ट करवाने लग रही भीड़ : शहर के शाम चौक स्थित बीएसएनएल कार्यालय में इन दिनों नया सिम लेने वाले लोगों की भीड़ जुट रही हैं। बीएसएनएल के एजीएम, मार्केटिंग हेड गायकवाड़ ने बताया कि जुलाई महीने में बीएसएनएल में अपना नंबर पोर्ट कराने व नये सिम लेने वालों की संख्या चार गुना बढ़ी हैं। उन्होंने बताया कि बीएसएनएल अन्य कंपनियों के मुकाबले काफी बेहतर प्लान दे रहा हैं। इससे लोगों का झुकाव बीएसएनएल की ओर बढ़ा हैं।

Created On :   12 July 2024 6:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story