भंडाफोड़: अमरावती पुलिस ने नकली कैस्ट्रॉल आइल के कारखाने पर छापा मारकर पकड़ा माल

अमरावती पुलिस ने नकली कैस्ट्रॉल आइल के कारखाने पर छापा मारकर पकड़ा माल
  • तीन माह से चल रहा था कारखाना
  • 15 से अधिक वर्कशॉप पर भेजा जा रहा था माल
  • कम दाम में यह नकली आॅइल बेच रहा था

डिजिटल डेस्क, अमरावती। कॉटन मार्केट में कैस्ट्रॉल ऑइल का फर्जी कारखाना तीन महीनों से चल रहा था। बुधवार को छापामार कार्रवाई में 100 लीटर नकली आइल बरादम कर इस गोरखधंधे का भंड़ाफोड़ करने वाली कोतवाली पुलिस को पूछताछ में आरोपी विपीन अग्रवाल ने बताया कि कम दाम में यह नकली आॅइल बेच रहा था।

कंपनी का असली लोगो लगाता था : जानकारी के अनुसार कैस्ट्रॉल आॅइल कंपनी के मैनेजर गौरव श्रीवास्तव ने कोतवाली पुलिस की सहायता से यह कार्रवाई की। गिरफ्तार विपीन अग्रवाल के गोदाम से 100 लीटर नकली आइल समेत कैस्ट्रॉल आॅइल का असली लोगो का स्टीकर व बॉटल बरामद हुए। काेतवाली थाने में मामला दर्ज किया गया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि अलग-अलग केमिकल तैयार कर आॅइल बनाता था। इसके अलावा शहर के कई वर्कशॉप के लाेगों से पहचान होने के कारण पिछले तीन महीने से नकली आॅइल बनाकर गोदाम में ही असली पैकिंग कर बिक्री कर रहा था। अब तक 1000 के करीब बॉटल की बिक्री कर चुका है।

वाघोली की वृद्धा के साथ जालसाजी : नांदगांव पेठ . माहुली जहागीर थाना क्षेत्र के ग्राम वाघोली की अशिक्षित, निराधार 70 वर्षीय वृद्धा का आधार अपडेट करने के नाम पर गांव के ही एक परिवार ने उसकी 2 एकड़ खेती हड़प ली। इस तरह का आरोप वृद्धा ने किया। महिला के खाते से 13 लाख 30 हजार रुपए की रकम भी संबंधित परिवार ने निकाल ली। इस बारे में माहुली जहांगीर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करने गई। लेकिन पुलिस ने चार माह बाद यह मामला दीवाणी रहने से न्यायालय में मुकदमा दर्ज करने की सलाह दी। शिकायतकर्ता वृद्धा का नाम नीता झांगोजी मनोहर (70) बताया गया है। वह वाघोली में अकेली रहती है। एमआईडीसी में खेत जाने से उसे मुआवजे के रूप में कुछ रकम मिली थी।

वह माहुली जहांगीर की दो अलग-अलग बैंक में जमा की थी। उसका मौजा वाघोली में खेत और नांदगांव पेठ सर्वे नं. 17 में 55 नंबर का प्लॉट था। जो उसी गांव में रहनेवाले परिचित विजय मोहिते (22), अक्षय मोहिते (25), विशाल मोहिते (20) व 50 वर्षीय महिला ने आधार अपडेट करने के नाम पर अमरावती तहसील में ले जाकर वृद्धा का 2 एकड़ खेत अपने नाम कर लिया। वहीं 8 अगस्त 2023 को जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक शाखा माहुली जहांगीर से 11 लाख 30 हजार रुपए, 10 अगस्त को 4 हजार 820 और बैंक ऑफ महाराष्ट्र माहुली जहांगीर से 20 अगस्त को चेक से 2 लाख रुपए की रकम भी निकाली। फरवरी 2024 में मामला सामने आने के बाद वृद्धा ने उसके परिवार के कुछ लोगों को साथ लेकर थाने में शिकायत दर्ज की। लेकिन पुलिस उपनिरीक्षक अमोल मानतकर ने 4 जून को वृद्धा को सूचना पत्र देकर यह मामला दीवाणी रहने से न्यायालय में याचिका दायर करने की सलाह देकर इस मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया।


Created On :   5 July 2024 9:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story