बीमारी: अमरावती में बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप , युवक की मृत्यु के बाद भड़के नागरिक

अमरावती में बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप , युवक की मृत्यु के बाद भड़के नागरिक
  • सीओ और तहसीलदार को दी आंदोलन की चेतावनी
  • गटर-नालियां साफ करने और गंदगी हटाने की मांग
  • मच्छरों का प्रकोप कम करने छिड़काव करने कहा

अजय पाटील , मोर्शी (अमरावती) । स्थानीय ताज कॉलोनी में एक 39 वर्षीय अब्दुल नासीर अब्दुल कलाम की डेंगू की चपेट में आने से मृत्यु हो गई। जिससे भड़के नागरिकों ने नगर परिषद के मुख्याधिकारी व तहसीलदार से मोर्शी शहर में गंदगी के आलम को लेकर जवाब मांगते हुए तीव्र आंदोलन की चेतावनी दी। इस युवक को अचानक बुखार के कारण मोर्शी के चिकित्सकों ने अमरावती रेफर किया। परिजनों ने रिम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया। यहां उसकी डेंगू पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर इलाज शुरू किया गया, लेकिन उसे नहीं बचाया जा सका।

बुधवार की रात उसकी मौत की खबर से दूसरे दिन गुरुवार को गुस्साए नीलेश रोडे, अजीज पठान के नेतृत्व में आनंद सदातपुरे, रवि मेटकर, देव कुरवाडे, नईमखान, प्रदीप इंगलेे, जावेद पटेल, तालीब शेख, रिजवान काजी, शेख हारून, जफरशहा, शेख इकबाल,जुबेर अहमद, शेख आसीफ नगर परिषद व तहसील कचहरी पर धमक पड़े। मुख्याधिकारी व तहसीलदार राहुल पाटील को निवेदन सौंपकर गटर-नालियां साफ करने और शहर में जगह-जगह फैली गंदगी हटाने, मच्छरों का प्रकोप कम करने छिड़काव करने की मांगकर तीव्र आंदोलन की चेतावनी दी।

मोर्शी नप द्वारा आठ महीनों से सफाई ठेकेदारों के बिल नहीं दिए जाने से सफाई का बंटाढार हो गया है। जिससे मोर्शी शहर में टाइफाइड समेत संक्रामक बीमारियां बढ़ी हैं। वैद्यकीय अधीक्षक डॉ. प्रमोद पोतदार ने लोगों से प्रतिबंधात्मक उपाय करने का आह्वान किया है।

भिवापुर डैम में डूबने से युवक की मौत : जिले के कुरहा के निकट बने भिवापुर डैम में गुरुवार को तीन युवक घूमने गए थे। जिसमें से महेंद्र कॉलोनी निवासी अक्षय सुधाकर नसकरी नामक 27 वर्षीय एक युवक पानी में डूब गया। उसके दो साथियों ने घटना की जानकारी जिलाधिकारी कार्यालय के नियंत्रण कक्ष को दी। खबर मिलते ही जिलाधिकारी के आदेश पर रेस्क्यू दल भिवापुर डैम पर पहुंचा। एक घंटे के प्रयास के बाद जिला अापदा नियंत्रण दल ने अक्षय नसकरी के शव को बाहर निकाला गया।

रेस्क्यू दल में शामिल गोताखोरों ने हूक की सहायता से तलाशी मुहिम शुरू की। शाम 7 बजे अक्षय का शव इस दल के हाथ लगा। इस रेस्क्यू दल में सचिन धरमकर, दीपक पाल, विशाल निमकर, गजानन वाडेकर, भूषण वैद्य्, आकाश निमकर, दिलीप भिलावेकर, अर्जुन सुंदरडे, गणेश जाधव, अमोल सालुंके, श्रीकांत जवंजाल और अतुल कपले का समावेश है।

Created On :   5 July 2024 9:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story