Women's T-20 World Cup: पाकिस्तान की हार से भारत को लगा बड़ा झटका, टूटा सेमीफाइनल खेलने का सपना

पाकिस्तान की हार से भारत को लगा बड़ा झटका, टूटा सेमीफाइनल खेलने का सपना
  • पाकिस्तान की हार से भारत को लगा बड़ा झटका
  • भारतीय टीम का टूटा सेमीफाइनल खेलने का सपना
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में 56 रनों पर सिमटी पाकिस्तानी टीम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विमेंस टी-20 विश्व कप के 19वें मुकाबले में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान आमने-सामने थी। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 54 रनों से मात दी है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 20 ओवरों में 111 रनों का टारगेट दिया था। लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम महज 56 रनों पर सिमट गई। पाकिस्तान के हार के बाद अब टीम इंडिया की सेमीफाइनल की उम्मीदों पर भी पानी फिर गई है।

भारत का सेमीफाइनल खेलने का सपना महज सपना बनकर रह गया

पाकिस्तान की इस हार से सबसे बड़ा भारत को लगा है। टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला सेमीफाइनल में एंट्री की आखिरी उम्मीद थी। अगर इस मैच में पाकिस्तान जीत हासिल कर लेता तो न्यूजीलैंड पॉइंट्स टेबल के तीसरे स्थान पर ही रह जाता और टेबल के दूसरे पायदान पर मौजूद भारतीय महिला टीम की सेमीफाइनल में जगह पक्की हो जाती। लेकिन न्यूजीलैंड ने मुकाबले में बाजी मार ली और भारत को पछाड़ सूची के दूसरे स्थान पर पहुंच गया। इसी के साथ भारत का सेमीफाइनल खेलने का सपना महज एक सपना बनकर रह गया।

क्या हुआ मुकाबले में?

दुबई में खेले गए दोनों टीमों के बीच मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 20 ओवरो में 6 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए थे। इस दौरान न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज सुजी बेट्स और जॉर्जिया प्लिमर ने क्रमशः 28 और 17 रन बनाए थे। वहीं, टीम की कप्तान सोफी डेवाइन ने 19 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद कीवी खिलाड़ी ब्रुक हॉलिडे ने टीम के लिए 22 रन जोड़े थे।

वहीं, न्यूजीलैंड के दिए टारगेट का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम महज 56 रनों पर सिमट गई थी। इस दौरान पाकिस्तानी कप्तान फातिमा सना ने टीम के लिए 23 गेंदों में 21 रन बनाए थे। हालांकि, कीवी गेंदबाजों के सामने पाकिस्तानी टीम ज्यादा देर टिक नहीं सकी। इसमें न्यूजीलैंक की दिग्गज खिलाड़ी अमेलिया केर ने तीन विकेट चटकाए थे। वहीं, ईडन कार्सन ने 2 विकेट लिए थे। इसके अलावा रोजमेरी मैयर, ली ताहुहू और फ्रैन जोनास ने क्रमशः 1-1 विकेट लिए थे।

Created On :   14 Oct 2024 6:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story