Women's T-20 World Cup: पाकिस्तान की जीत से भारत के लिए खुल सकता है सेमीफाइनल का रास्ता, पिछले मुकाबले में हार के बाद धूमिल हो गई थी सारी उम्मीदें

पाकिस्तान की जीत से भारत के लिए खुल सकता है सेमीफाइनल का रास्ता, पिछले मुकाबले में हार के बाद धूमिल हो गई थी सारी उम्मीदें
  • पाकिस्तान की जीत से भारत के लिए खुल सकता है सेमीफाइनल का रास्ता
  • पिछले मुकाबले में हार के बाद धूमिल हो गई थी सारी उम्मीदें
  • पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा टी-20 विश्व कप का 19वां मुकाबला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के 18वें मुकाबले में टीम इंडिया को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। अब भारत की सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने की उम्मीदें धूमिल होती नजर आ रही है। टीम इंडिया ग्रुप स्टेज के चारो मुकाबलों में से दो मैच अपने नाम कर चुकी है। वहीं दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि, पॉइंट्स टेबल में अब भी टीम इंडिया 0.322 नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है। अब हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया को सोमवार 14 अक्टूबर को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से उम्मीद है।

विमेंस टी-20 विश्व कप के 18वें मुकाबले में भारतीय टीम के हार के बाद सेमीफाइनल का रास्ता लगभग नामुमकिन हो गया है। लेकिन सोमवार 14 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से अब भी भारतीय टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता खुल सकता है।

दरअसल, विमेंस टी-20 विश्व कप के नियमों के मुताबिक लीग स्टेज के मैच खत्म होने के बाद दोनों ग्रुप के पॉइंट्स टेबल पर पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमों को सेमीफाइनल का टिकट दिया जाएगा। भारत ग्रुप-ए का हिस्सा है। अगर ग्रुप-ए के पॉइंट्स टेबल की ओर देखें तो पहले पायदान पर 2.223 नेट रन रेट के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम काबिज है। वहीं दूसरे नंबर पर टीम इंडिया है। और तीसरे स्थान पर 0.282 नेट रन रेट के साथ न्यूजीलैंड है। वहीं, चौथे स्थान पर पाकिस्तानी टीम (-0.488 नेट रन रेट) का नाम है।

पॉइंटस टेबल के रन रेट की ओर देखें तो न्यूजीलैंड भारत के महज 0.04 अंक पीछे है। अगर पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कीवियों ने बाजी मार ली तो वह टीम इंडिया को पछाड़ पॉइंट्स टेबल के दूसरे पायदान पर पहुंच जाएंगे। इसी के साथ टीम इंडिया की सेमीफाइनल में पहुंचने की सारी उम्मीदें खत्म हो जाएंगी।

वहीं, पाकिस्तान नेट रन रेट के मामले में भारत से काफी पीछे है। पाकिस्तान का नेट रन रेट -0.488 है। अगर पाकिस्तान मुकाबले में जीत भी जाती है तो वह भारत के नजदीक आ पाना उनके लिए काफी मुश्किल है। ऐसे में पाकिस्तान की जीत टीम इंडिया के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है।

Created On :   14 Oct 2024 2:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story