विनेश फोगाट मामला: भारत को सातवां मेडल मिलेगा या नहीं? विनेश फोगाट मामले पर फैसला आज, जानिए भारतीय समयानुसर कब होगी सुनवाई?

भारत को सातवां मेडल मिलेगा या नहीं? विनेश फोगाट मामले पर फैसला आज, जानिए भारतीय समयानुसर कब होगी सुनवाई?
  • आज सीएएस का आएगा फैसला
  • फाइनल से पहले ही डिस्क्वालिफाई हुईं विनेश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विनेश फोगाट मामले में पूरा देश सीएएस यानि कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट से न्याय की उम्मीद में है। आज विनेश के मामले पर सीएएस अपना फैसला सुनाएगी। ऐसा बताया जा रहा है कि ये फैसला भारतीय समयानुसार रात 9 बजे सुनाया जाएगा। बता दें कि 9 अगस्त को सीएएस में विनेश फोगाट के मामले को लेकर करीब तीन घंटे बहस चली थी। विनेश का केस देश के जाने माने वकील हरीश साल्वे देख रहे हैं। मामले की सुनवाई पूरी होने के बाद सीएएस ने विनेश से तीन सवालों के जवाब मांगे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विनेश के जवाबों के आधार पर ही सीएएस अपना फैसला सुनाएगी।

खेलने से पहले ही हरा दी गई विनेश

पेरिस ओलंपिक में भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने 50 किलो ग्राम में शानदार खेला। बता दें कि विनेश ने पहले चार बार की वर्ल्ड चैंपियन और पिछले ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट को हराया जिसके बाद क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में शानदार तरीके से जीत हासिल की। इस तरह विनेश फाइनल में पहुंची थीं। हर भारतीय को विनेश से गोल्ड मेडल की ही उम्मीद थी।

भारत का सातवां मेडल

फाइनल के दिन विनेश 100 ग्राम वजन ज्यादा होने के कारण डिस्क्वालिफाई कर दी गई थीं। जिसके बाद विनेश ने सीएएस में अपने हक की मांग करते हुए सिल्वर मेडल के लिए अपील की थी। जिस पर आज सीएएस अपना फैसला सुनाएगी। पूरे देश को सीएएस से सिल्वर मेडल की उम्मीद है। अगर विनेश को सिल्वर मेडल मिल जाता है तो ये पेरिस ओलंपिक में भारत देश का सातवां मेडल होगा।

बता दें कि पेरिस ओलंपिक्स 2024 में भारत ने अब तक 6 मेडल जीते हैं। जिसमें से 5 ब्रॉन्ज और 1 सिल्वर है। नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो में सिल्वर मेडल जीता था। भारतीय हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया था। देश ने तीन ब्रॉन्ज मेडल शूटिंग में जीते हैं। जिसके बाद एक ब्रॉन्ज मेडल रेसलिंग में भी आया है।

Created On :   13 Aug 2024 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story