IND VS ENG: क्या आज के सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड करेगी अपने प्लेइंग 11 में बदलाव? क्या चहल की होगी एंट्री?

क्या आज के सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड करेगी अपने प्लेइंग 11 में बदलाव? क्या चहल की होगी एंट्री?
  • क्या भारत और इंग्लैंड करेगी अपने प्लेइंग 11 में बदलाव?
  • चहल की एंट्री के लगाए जा रहे हैं कयास
  • पिछली बार इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का सेमीफाइनल का दूसरा मैच आज अमेरिका के गयाना में स्थित प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में अभी तक सभी मैचो में जीत हासिल की है। सुपर-8 के आखरी मुकाबले में भी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी थी। वहीं, टूर्नामेंट में इंग्लैंड को दौ मैच में हार मिली है। इससे पहले भी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और इंग्लैंड का आमना-सामना हो रखा है। जिसमें पिछली बार इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया था। अब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम के पास उस हार का बदला लेने का मौका है।

क्या भारत करेगी प्लेइंग 11 में बदलाव?

भारत अपने आज के सेमीफाइनल मैच के प्लेइंग इलेवन में किसी भी प्रकार का कोई भी बदलाव नहीं करेगी। हालांकि, रोहित के एक कमेंट से लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि भारत चार स्पिनर के साथ मैदान में उतर सकता है। रोहित ने सेमीफाइनल से एक दिन पहले कहा कि हम पिच की पस्थितियों को देखकर ही कोई फैसला लेंगे। अगर ऐसा होगा तो टीम इंडिया स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल को मौका दे सकती है। अगर बात करें कैरेबियाई मैदान में विकेट की तो पिच स्पिन गेंदबाजी के लिए मददगार साबित हो सकती है। वहीं, बल्लेबाजी में विराट बतौर ओपनर अभी तक कुछ कमाल नहीं कर पाए। मगर कोहली की पोजिशन चेंज होने कोई उम्मीद नज़र नहीं आ रही।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जड़ेजा, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमराह

क्या इंग्लैंड करेगी जॉर्डन को बाहर?

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर दुविधा में दिखते नज़र आ रहे हैं। बटलर की दुविधा यह होगी कि उन्हें जॉर्डन को प्लेइंग इलेवन में रखना चाहिए या नहीं। अगर इंग्लैंड जॉर्डन को प्लेइंग इलेवन से बाहर करती है तो राशिद की एंट्री हो सकती है। राशिद ने दो साल पहले भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल में भारत के रनों पर लगाम लगाई थी। ऐसे में भारत को थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत होगी।

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

फिल साल्ट, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद और रीस टॉप्ले

Created On :   27 Jun 2024 1:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story