भीषण हादसा: सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान हुए सड़क हादसे के शिकार, ईरानी कप में थे मुंबई टीम का हिस्सा

सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान हुए सड़क हादसे के शिकार, ईरानी कप में थे मुंबई टीम का हिस्सा
  • सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान हुए सड़क हादसे के शिकार
  • आजमगढ़ से लखनऊ लौटते समय पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर हुई दुर्घटना
  • गर्दन में आई फ्रैक्चर, क्रिकेट के मैदान से रहेंगे महीनों तक दूर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज सरफराज खान के भाई मुशीर खान एक खतरनाक सड़क हादसे के शिकार हो गए। मुशीर के साथ यह दुर्घटना आजमगढ़ से लखनऊ जाते समय पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर हुई। हादसे के दौरान कार में मुशीर के साथ उनके पिता नौशाद खान भी थे। इसमें मुशीर की गर्दन में फ्रैक्चर आ गया। हालांकि, डॉक्टर्स का कहना है कि वह अब खतरे से बाहर हैं, लेकिन उन्हें क्रिकेट के मैदान से कुछ महिनों तक दूर रहना होगा। बता दें, मुशीर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से खेलते हैं। वह इस साल होने वाले ईरानी कप में मुबंई टीम का हिस्सा हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुशीर पहले मुंबई टीम के साथ आने वाले थे लेकिन उनके पिता ने उन्हें रोक लिया था। जिसके बाद वह अपने पिता के साथ लखनऊ जा रहे थे। इस दौरान उनकी गाड़ी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर डिवाईडर से जा टकराई और पलट गई। इस भीषण हादसे में मुशीर को काफी चोट आई वहीं, उनके पिता को कुछ खरोंचे आई। हालांकि, मुशीर की हालत अब स्थिर है।

दुर्घटना के बाद मुशीर और उनके पिता को लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल ले जाया गया। वहां डॉक्टर्स ने उनके गर्दन में फ्रैकचर होने की बात कही। मेदांता अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर भोला सिंह ने कहा, "पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर हुई सड़क दुर्घटना में घायल हुए क्रिकेटर मुशीर खान को दर्द के कारण मेदांता अस्पताल के आपातकालीन विभाग में लाया गया। ऑर्थोपेडिक्स विभाग के निदेशक डॉक्टर धर्मेंद्र सिंह की निगरानी में उनका उपचार चल रहा है। फिलहाल उनकी हालत पहले से बेहतर है और वह खतरे से बाहर हैं।"

घटने की जानकारी देते हुए मुंबई क्रिकेट संघ ने कहा, "उनकी गर्दन में फ्रैक्चर हुआ है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड और एमसीए की मेडिकल टीम उनकी प्रगति पर कड़ी निगरानी रख रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उन्हें हर संभव देखभाल मिले। जब उन्हें फिट माना जाता है तो उन्हें आगे उपचार के लिए मुुंबई लाया जाएगा।"

कौन हैं मुशीर खान?

भारतीय क्रिकेटर सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान मुंबई क्रिकेट संघ के लिए खेलते हैं। उन्होंने साल 2022 में मुंबई की ओर से रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया था। मुशीर मुंबई टीम के साथ-साथ भारतीय अंडर-19 टीम का भी हिस्सा हैं। साल 2024 में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में मुशीर ने दो शतक जड़े थे। मार्च 2024 में उन्होंने रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में शतक लगाकर 'गॉड ऑफ क्रिकेट' सचिन तेंदुलकर का सबसे कम उम्र के मुंबई टीम के बल्लेबाज का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इसी साल हुए दलीप ट्रॉफी में उन्होंने इंडिया बी की ओर से अपना डेब्यू मैच खेला है।

Created On :   28 Sept 2024 12:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story