PAK vs ENG Test Series: बाबर को रिप्लेस करने से पीसीबी को हुआ बड़ा फायदा, कामरान गुलाम ने टेस्ट डेब्यू शतक जड़ रचा इतिहास

बाबर को रिप्लेस करने से पीसीबी को हुआ बड़ा फायदा, कामरान गुलाम ने टेस्ट डेब्यू शतक जड़ रचा इतिहास
  • कमरान गुलाम ने टेस्ट डेब्यू शतक जड़ रचा इतिहास
  • बने टेस्ट डेब्यू में शतक जड़ने वाले 13वें पाकिस्तानी खिलाड़ी
  • मुल्तान टेस्ट में पहले दिन के बाद पाकिस्तान का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 259 रन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। पाकिस्तान के मुल्तान में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लिश टीम ने पाकिस्तान को 47 रनों से मात दी थी। अब दोनों टीमों के बीच दूसरे मैच की शुरुआत हो चुकी है। सीरीज के दूसरे मैच की शुरुआत से पहले दोनों टीमों ने अपने प्लेइंग इलेवन में कई बड़े बदलाव किए थे। इंग्लैंड में उनके पुराने कप्तान बेन स्टोक्स की वापसी हुई। लेकिन इस मुकाबले में सबसे ज्यादा चर्चा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम के रिप्लेसमेंट की हो रही है।

दरअसल, बाबर आजम के लगातार खराब प्रदर्शन को देखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले की प्लेइंग इलेवन से छुट्टी कर दी थी। उनकी जगह बोर्ड ने युवा बल्लेबाज कामरान गुलाम को मौका दिया है। बता दें, कमरान का यह पहला टेस्ट मैच है। पीसीबी का बाबर को रिप्लेस करने का फैसला पाकिस्तानी टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हुई।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी युवा बल्लेबाज कमरान गुलाम ने टीम के लिए अपने डेब्यू मैच में शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने टीम के लिए 224 गेंदों में 118 रनों की पारी को अंजाम दिया। इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और 1 छक्का देखने को मिला। इसी के साथ कामरान पाकिस्तान के 13वें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू मैच में शतकीय पारी खेली हो। आपको बता दें, पाकिस्तान के लिए सबसे पहले यह कर्तिमान बल्लेबाज खालिद इबादुल्ला ने साल 1964 में रचा था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था। इसके अलावा यूनुस खान और अजहर महमूद जैसे दिग्गजों ने भी अपने करियर के पहले टेस्ट मैच में 100 रन का आंकड़ा छुआ था।

मुकाबले में पाकिस्तान की शुरुआत काफी निराशाजनक रही थी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिसतानी टीम की ओर से पारी की शरुआत करने अब्दुल्ला शफीक और सैम अयूब क्रीज पर आए थे। लेकिन अब्दुल्ला शफीक केवल 7 रन बनाकर पवेलियन रवाना हो गए थे। इसके बाद मैदान में कप्तान शान मसूद आए। जानकारी के लिए बता दें, शान मसूद ने पिछले मुकाबले में शानदार कप्तानी पारी खेली थी। इस मैच में भी उनसे ऐसे ही पारी की उम्मीद थी लेकिन वह केवल 3 रन बनाकर आउट हो गए थे।

दोनों बड़े बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद टीम की हालत बेहद खराब हो गई थी। लेकिन इसके बाद का मरान गुलाम और सलामी बल्लेबाज सैम अयूब ने 149 रनों की शानदार साझेदारी की और टीम को पटरी पर लाया। दोनों की तुफानी पार्टनरशिप के बदौलत टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 259 रन बनाए।

Created On :   15 Oct 2024 6:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story