PAK vs ENG Test Series: मुल्तान टेस्ट में शान मसूद का इंतजार हुआ खत्म, बतौर कप्तान जड़ा पहला शतक

मुल्तान टेस्ट में शान मसूद का इंतजार हुआ खत्म, बतौर कप्तान जड़ा पहला शतक
  • मुल्तान टेस्ट में शान मसूद ने चार साल बाद जड़ शतक
  • इंग्लैंड के खिलाफ पूरे किए 2000 टेस्ट रन
  • बन गए अंग्रेजों के खिलाफ सबसे तेज पचास रन पूरे करने वाले पहले पाकिस्तानी कप्तान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मकुाबले में कप्तान शान मसूद ने जलवा बिखेर दिया है। पाकिस्तान के मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में हो रहे मैच में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान की ओर से पारी की शुरुआत करने सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक और सैम अयूब क्रीज पर उतरे थे। लेकिन महज 4 रन बनाकर अयूब पवेलियन की ओर रवाना हो गए। इसके बाद मैदान में कप्तान शान मसूद ने एंट्री ली और 102 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया। बता दें, इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पाकिस्तानी टीम को अपने घर में करारी हार मिली थी। लेकिन इस मुकाबले में टीम ने काफी दमदार तरीके से शुरुआत की है।

4 सालों का सूखा खत्म

मुकाबले के पहले दिन पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज सैम अयूब के पवेलियन रवाना होने के बाद कप्तान शान मसूद मैदान में उतरे। क्रीज पर आते ही उन्होंने अपने बल्ले से तबाही मचानी शुरु कर दी। मैच में उन्होंने महज 102 गेंदों में अपना शतक पूरा कर चार सालों का सूखा खत्म किया।

पूरे किए 2000 टेस्ट रन

इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान में खेले गए मुकाबले में शान ने बतौर कप्तान पहला शतक लगाया। साथ ही यह उनका अब तक का पाचवां टेस्ट शतक भी है। इसी के साथ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 2000 रन भी पूरे कर लिए हैं। बता दें, बीते चार सालों में शान के बल्ले से एक भी शतकीय पारी नहीं देखने को मिली है। उन्होंने अपना आखिरी शतक साल 2022 में मैनचेस्टर टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था।

बतौर कप्तान फास्टेस्ट फीफ्टी

मुल्तान टेस्ट में शान ने अपने शानदार पारी के बदौलत एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पारी के दौरान उन्होंने महज 43 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था। इसी के साथ वह पाकिस्तान के ऐसे पहले कप्तान बन गए हैं जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 50 से कम गेंदों में फिफ्टी पूरी की है। बात करें टेस्ट फॉर्मेट में सबसे तेज अर्धशतक की तो यह किर्तीमान भी पाकिस्तानी प्लेयर के ही नाम है। साल 2014 में पाकिस्तानी खिलाड़ी मिसबाह उल हक ने महज 21 गेंदों में फिफ्टी जड़ टेस्ट इतिहास में सबसे तेज 50 रन बनाने वाले प्लेयर बन गए थे।

Created On :   7 Oct 2024 10:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story