Women's T-20World Cup: वेस्टइंडीज को मात देकर फाइनल में पहुंची कीवी टीम, खिताबी जंग में साउथ अफ्रीका से होगा सामना

वेस्टइंडीज को मात देकर फाइनल में पहुंची कीवी टीम, खिताबी जंग में साउथ अफ्रीका से होगा सामना
  • वेस्टइंडीज को हराकर फाइनल में पहुंची कीवी टीम
  • सेमीफाइनल मुकाबले में 8 रनों से दी मात
  • 20 अक्टूबर को खिताबी जंग में न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका होंगे आमने-सामने

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को मात देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। शुक्रवार 18 अक्टूबर को ग्रुप-बी के सेमीफाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज महिला टीम और न्यूजीलैंड महिला टीम शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने थी। इस मुकाबले में कीवी टीम ने 8 रनों से जीत दर्ज कर टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले का टिकट अपने नाम कर लिया है। अब रविवार 20 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड खिताबी जंग में भिड़ेंगे। इस मुकाबले की मेजबानी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम कर रहा है।

दरअसल, विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में कुल 10 टीमों ने हिस्सा लिया है। जिन्हें 5-5 के दो ग्रुप में बांटा गया है। भारत ग्रुप- ए का हिस्सा है। हालांकि, न्यूजीलैंड के खिलाफ लीग मैच में हार के बाद टीम इंडिया पहले ही खिताबी रेस से बाहर हो गई थी। इस टूर्नामेंट में बीते 17 अक्टूबर को ग्रुप-ए के सेमीफाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से मात देकर अपनी जगह पहले ही पक्का कर चुकी है। अब ग्रुप-बी के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 8 रनों से हराकर फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाने उतरेगी।

शारजाह में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बैटिंग करने उतरी कीवी टीम ने 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 128 रन बना सकी थी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबीयाई विमेंस टीम 20 ओवरों में महज 120 रन ही बना सकी। इस दौरान उनके 8 खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे।

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स और जॉर्जिया प्लिमर ने पारी की शुरुआत की थी। इस दौरान सूजी बेट्स ने 28 गेंदों में 26 रन बनाए। वहीं, जॉर्जिया ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 33 रन बनाए थे। हालांकि, इस मैच में कप्तान सोफी डेवाइन कुछ कमाल नहीं कर सकी थी। वह महज 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गई थी। 20 ओवरों के बाद कीवी टीम ने वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 129 रनों का टारगेट रखा था।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबीयाई टीम 20 ओवरों में महज 120 रन ही बना सकी थी। मुकाबले में वेस्टइंडीज की शुरुआत कुछ खास नहीं थी। टीम की ओर से पारी की शुरुआत करने उतरी कप्तान हेले क्रिस्टन मैथ्यूज और सलामी बल्लेबाज कियाना जोसेफ ने क्रमशः 15-12 रन बनाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा 33 रन डिएंड्रा डोटिन के बल्ले से आए। इसके बावजूद टीम न्यूजीलैंड के दिए टारगेट तक नहीं पहुंच सकी।

Created On :   18 Oct 2024 6:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story