बुधवार में खेले जाएंगे दो धमाकेदार मुकाबले, लखनऊ के सामने चेन्नई और पंजाब के सामने होगी मुंबई की चुनौती, जानें टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

आईपीएल 2023 बुधवार में खेले जाएंगे दो धमाकेदार मुकाबले, लखनऊ के सामने चेन्नई और पंजाब के सामने होगी मुंबई की चुनौती, जानें टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन
हाईलाइट
  • जीत की पटरी पर लौटना चाहेगीं लखनऊ और चेन्नई
  • दूसरे मुकाबले में पंजाब के सामने होगी मुंबई की चुनौती
  • दोनों ही मैचों में बारिश होने की संभावना

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आज बुधवार के दिन दर्शकों को दो धमाकेदार मुकाबले देखने को मिलने वाले हैं। जहां दिन के पहले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने चेन्नई सुपर किंग्स की चुनौती होगी। वहीं दिन दूसरे मुकाबले में मुंबई इंडियंस के सामने पंजाब किंग्स की चुनौती होगी। बता दें कि लखनऊ और चेन्नई के बीच खेले जाने वाला यह मैच पहले 4 मई को खेला जाने वाला था लेकिन यूपी में नगर निकाय चुनाव की वजह से इसे 3 मई को शिफ्ट करना पड़ा। 

जीत की पटरी पर लौटना चाहेगीं लखनऊ और चेन्नई

लखनऊ और चेन्नई दोनों ही टीमों ने मौजूदा आईपीएल में अब तक 9-9 मुकाबले खेले हैं। जिनमें से दोनों ही टीमों को पांच में जीत और 4 में हार मिली है। दोनों ही टीमें 10-10 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष 4 में बनी हुई हैं। इसके अलावा दोनों ही टीमों को अपने अंतिम मुकाबले में हार मिली थी ऐसे में दोनों की कोशिश इस मैच को जीतकर दोबारा जीत की पटरी पर लौटने की होगी। लखनऊ को अपने पिछले मैच में जहां बैंगलुरू के हाथों हार मिली थी वहीं चेन्नई को उसके मैच में पंजाब ने हराया था। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जाने वाला यह मुकाबला दोपहर 3 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। दोनों ही टीमों के इस सीजन में प्रदर्शन को देखते हुए इस मुकाबले के रोमांचक होने की उम्मीद है।

पिच और मौसम 

लखनऊ में अब तक खेले गए मैच में लो स्कोरिंग मैच देखने को मिले हैं ऐसे में यहां एक बार फिर ऐसा ही मैच देखने को मिल सकता है। इसके अलावा इस सीजन में अब तक खेले गए 5 मैचों में से 3 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं ऐसे में दोनों ही टीमें यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगी। वहीं मौसम की बात करें तो मैच के दौरान यहां बारिश होने की आशंका है। 

हेड टू हेड

दोनों ही टीमों के बीच अब दो मैच हुए हैं जिनमें से एक लखनऊ व एक चेन्नई ने जीता है। पिछले सीजन में दोनों ही टीमों के बीच केवल एक ही मैच खेला गया था जिसमें से लखनऊ ने जीत हासिल की थी वहीं इस साल खेले गए एक मुकाबले में चेन्नई ने जीत हासिल की थी। 

दूसरे मुकाबले में पंजाब के सामने होगी मुंबई की चुनौती

आईपीएल में आज के दिन का दूसरा मुकाबला पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। मोहाली के आई.एस.बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाने वाला यह मैच शाम 7 बजकर 30 मिनट से शुरु होगा। इस मैच को जीत कर जहां पंजाब प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर जाना चाहेगी वहीं मुंबई इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने का अपना रास्ता आसान करना चाहेगी। 

बता दें कि पंजाब ने इस सीजन में अब तक 9 मैच खेले हैं जिसमें से 5 में उसे जीत जबकि 4 में हार मिली है। अगर वह बड़े अंतर से जीत हासिल करता है तो वह प्वाइंट्स टेबल में 12 अंको के साथ गुजरात से आगे नंबर वन पर आ जाएगा। वहीं बात करें मुंबई की तो टीम ने मौजूदा सीजन में अब तक 8 मैच खेले हैं जिनमें से 4 में उसे जीत जबकि 4 में हार मिली है। टीम 8 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में फिलहाल 7वें नंबर पर है। अगर मुंबई इस मैच में जीत हासिल करती है तो उसके 10 प्वाइंट्स हो जाएंगे और वह प्लेऑफ में रेस उसके लिए आसान हो जाएगी।

हेड टू हेड 

दोनों ही टीमों के बीच आईपीएल इतिहास में अब तक 30 मैच हुए हैं जिनमें दोनों ही टीमों ने 15-15 मैच जीते हैं। वहीं इस सीजन की बात करें तो दोनों के बीच खेले गए पिछले मैच में पंजाब ने 13 रनों से जीत हासिल की थी।  

पिच और मौसम 

मोहाली की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मद्दगार रही है। यहां शुरूआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को मद्द मिलती है वहीं जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है पिच बल्लेबाजी के लिए आसान हो जाती है। वहीं बात करें मौसम की तो यहां मैच के दौरान बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश भी हो सकती है। 

टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

लखनऊ सुपर जायंट्स : केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), कृष्णप्पा गौतम, नवीन उल हक, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई और अमित मिश्रा।
इम्पैक्ट प्लेयर्स : आयुष बडोनी, आवेश खान।

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, डेवोन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, अंबाती रायडु, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे और महीश तीक्षणा।
इम्पैक्ट प्लेयर : राजवर्धन हंगरगेकर, शेख रशीद।

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), शाहरुख खान, सैम करन, सिकंदर रजा, अथर्व तायडे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), राहुल चाहर, हरप्रीत बराड़, अर्शदीप सिंह और कगिसो रबाडा।इम्पैक्ट प्लेयर्स : प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, नाथन एलिस, ऋषि धवन,

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, तिलक वर्मा, कैमरून ग्रीन, पीयूष चावला, अरशद खान, ईशान किशन (विकेटकीपर), कुमार कार्तिकेय, जोफ्रा आर्चर और राइली मेरेडिथ
इम्पैक्ट प्लेयर्स : टी स्टब्स, ऋतिक शौकीन, बेहरेनडॉर्फ, नेहल वधेरा और अर्जुन तेंदुलकर


 

Created On :   3 May 2023 8:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story