क्रिकेट: मोहम्मद शमी फिर हुए चोटिल! जानिए कब इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते आएंगे नजर

मोहम्मद शमी फिर हुए चोटिल! जानिए कब इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते आएंगे नजर
  • फिर चोटिल हुए मोहम्मद शमी
  • टखने में आई सूजन
  • वनडे वर्ल्ड कप से ही खेल से दूर हैं शमी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम ने हाल ही में बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराकर सीरीज को अपने नाम किया है। अब टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। वहीं, भारत को ऑस्ट्रलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में उसी की मेजबानी पर 5 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। ऐसे में एक बड़ी खबर सामने आई है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद से ही चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने तब से अभी तक एक भी इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है। उन्हें वर्ल्ड कप के दौरान टखने में चोट आई थी। चोट के चलते उन्हें सर्जरी भी करानी पड़ी थी। उसके बाद शमी मैदान पर लौटने की तैयारी कर रहे थे।

इस बीच खबर आई है कि शमी को जिस टखने में सर्जरी हुई थी। उसी टखने में उन्हें सूजन आ गई है। ऐसे में उन्हें पूरी तरह से स्वस्थ होने में छह से आठ सप्ताह का वक्त लग सकता है। टीम इंडिया को इसी साल नंवबर में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। शमी पूरी तरह से फिट न हो सके तो उनके लिए इस सीरीज में खेलना थोड़ा मुश्किल हो सकता है।

जल्द ही क्रिकेट में वापसी करेंगे शमी!

सर्जरी से ठीक होने के बाद वह घरेलू क्रिकेट में खेलने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन दिलीप ट्रॉफी और ईरानी कप में उन्हें किसी भी टीम में शामिल नहीं किया गया था। शमी रणजी ट्रॉफी में बंगाल की टीम की ओर से खेलते हुए नजर आ सकते हैं। टखने की सूजन के चलते उनका खेलना थोड़ा सा मुश्किल लग रहा है। बीते कुछ दिनों से वे बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में नेट्स में गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। गेंदबाजी के चलते वे अपनी सेहत पर भी काम कर रहे हैं। टीम इंडिया और उनके फैंस को उम्मीद है कि वे जल्द ही क्रिकेट में वापसी करेंगे।

टीम के लिए कितना महत्वपूर्ण हैं शमी

बीसीसीआई ने ऐलान किया है कि जो भी खिलाड़ी टीम इंडिया में वापसी करेगा, उसे पहले घरेलू क्रिकेट में खेलना जरूरी होगा। जिससे उनकी फिटनेस में भी काफी सुधार आ सकता है। बिना घरेलू क्रिकेट खेले वे खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए योग्य नहीं होगें।

मोहम्मद शमी ने वनडे क्रिकेट में भारत की और से अपनी तेज गेंदबाजी में 101 मुकाबले खेलते हुए 195 विकेट लिए हैं। उनका गेंदबाजी में सबसे सर्वाधिक प्रदर्शन 52 रन के स्कोर 7 विकेट्स का रहा है। तेज गेंदबाज उन्होंने में एक पारी में 5 बार 5 विकेट्स लेने का सबसे बेहतरीन कारनामा किया है और वहीं उन्होंने 10 बार 4 विकेट्स लेने का कारनामा करके दिखाया है।

Created On :   2 Oct 2024 2:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story