तीसरे पायदान पर निकोलस पूरन: सूर्या और बटलर को पीछे छोड़ बने टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी

सूर्या और बटलर को पीछे छोड़ बने टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी
  • निकोलस पूरन टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी।
  • सूर्यकुमार यादव और जोस बटलर को छोड़ पीछे
  • छलांग मार पहुंचे तीसरे पायदान पर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज निकोलस पूरन ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज के पहले मैच में एक तुफानी शुरुआत की है। पूरन ने तीन मैचों की इस सीरीज के शुरुआती मैच में अपनी धमाकेदार 65 रनों की पारी से सबको अपना दिवाना बना लिया है। आपको बता दें, ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पूरन ने 26 गेंदों में 65 रनों की रोमांचक पारी को अंजाम दिया। इस बेहतरीन पारी के दौरान उन्होंने दो चौके और सात छक्के ठोके। इसी के साथ निकोलस सूर्यकुमार यादव और जोस बटलर को पीछे छोड़ते हुए टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों के लिस्ट में तीसरे पायदान पर आ गए हैं।

वेस्टइंडिज बनाम साउथ अफ्रीका मैच से पहले टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने की सूची में निकोलस सातवें पायदान पर थे। इस तूफानी पारी के बाद निकोलस ने भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर को पीछे छोड़ दिया है। जानकारी के लिए बता दें, इस लिस्ट में निकोलस से आगे सिर्फ भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा (205) और किवी क्रिकेटर मार्टिन गप्टिल हैं। पूरन की इस विस्फोटक पारी की मदद से कैरेबियाई टीम ने दक्षिण अफ्रीका को टी-20 सीरीज के पहले मैच में सात विकटों से मात दे दी है और इसी के साथ तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

आपको बता दें, टॉस जीतकर वेस्टइंडिज की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर वेस्टइंडीज के सामने 174 रनों का एक बड़ा लक्षय खड़ा कर दिया। दक्षिण अफ्रिका की इस शानदार पारी में सबसे बड़ा योगदान ट्रिस्टन स्टब्स (76) और पैट्रिक क्रूगर (44) का रहा। दक्षिण अफ्रीका के दिए इस लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज के ओपनर बल्लेबाजों ने एक बहुत अच्छी शुरुआत दी जिसमें एलिक अथनाजे ने 30 गेंदों में 40 रन और शाई होप ने 36 गेंदों में 56 रन बोर्ड पर ठोके। एलिक और होप की इस 84 रनों की कमाल की साझेदारी ने टीम का हौसला बढ़ा कर रखा था, जिसके बाद पूरन ने महज 26 गेंदों में 65 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर गेम को अपनी टीम की झोली में रख दिया।

टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्याद छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी

रोहित शर्मा - 159 मैच में 205 छक्के

मार्टिन गप्टिल - 122 मैच में 173 छक्के

निकोलस पूरन - 96 मैच में 139 छक्के

जोस बटलर - 124 मैच में 137 छक्के

सूर्यकुमार यादव - 71 मैच में 136 छक्के

Created On :   24 Aug 2024 1:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story