IND vs BAN Test Series 2024 Day 3: खराब रोशनी के कारण समय से पहले खत्म हुआ तीसरे दिन का खेल, मेहमान टीम को जीत के लिए 357 रनों की जरूरत

खराब रोशनी के कारण समय से पहले खत्म हुआ तीसरे दिन का खेल, मेहमान टीम को जीत के लिए 357 रनों की जरूरत
  • बांग्लादेशी टीम को जीत के लिए 357 रनों की जरूरत
  • खराब रोशनी के कारण 40 मिनट पहले समाप्त हुआ तीसरे दिन का खेल
  • कप्तान नजमुल हुसैन शांतो और शाकिब अल हसन क्रीज पर मौजूद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत बांग्लादेश के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज के पहले मुकबले में आज यानी 21 सितंबर को तीसरा दिन समाप्त हुआ। चेन्नई में चल रहे मैच में लक्ष्य का पीछा कर रही बांग्लादेशी टीम ने स्टंप्स तक 4 विकेटों के नुकसान पर 158 रन बना लिए हैं। अब भी उन्हें जीत के लिए 357 रनों की जरूरत है। फिलहाल, कप्तान नजमुल हुसैन शांतो (51) और शाकिब अल हसन (5) क्रीज पर डटे हुए हैं। टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में तीसरे दिन मैच को खराब रोशनी की वजह से तकरीबन 40 मिनट पहले समाप्त कर दिया गया।

चेन्नई टेस्ट सीरीज में भारतीय जांबाजों ने बांग्लादेशी टीम के सामने 515 रनों का पहाड़ जैसा टारगेट खड़ा कर दिया है। बता दें, दूसरे दिन के अंत तक टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 81 रन था। इसके बाद तीसरे दिन भारतीय टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर अपनी दूसरी पारी की घोषणा कर दी। पहली पारी में भारत ने 376 रन बनाए थे। वहीं, इसके जवाब में बांग्लादेश महज 149 रनों पर सिमट गई। इस तरह भारत के पास पहली पारी के अंत में 227 रनों लीड थी।

डे-3 में भारत की बल्लेबाजी

मुकाबले में तीसरे दिन के शुरुआत में भारत के लिए बल्लेबाजी कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने अपने दमदार शतक के जरिए टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया। दोनों घातक बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट तक 167 रनों की दमदार साझेदारी हुई। गिल 176 गेंदों में 119 रन बनाकर नाबाद रहे। इसमें उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के मारे। दूसरी ओर, पंत ने 128 गेंदों में 109 रन बनाए। इसमें उनके बल्ले से 13 चौके और 4 छक्के देखने को मिले। हालांकि, वह मेहदी हसन मिराज की गेंद पर चकमा खा गए और आउट हो गए। भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी 287 रनों के स्कोर पर घोषित कर दी। इस तरह मेहमान टीम को 515 रनों का बड़ा टारगेट मिला।

दूसरी पारी में बांग्लादेश को मिली अच्छी शुरुआत

लक्ष्य का पीछा कर रही बांग्लादेशी टीम ने मुकाबले की दूसरी पारी में एक अच्छी शुरुआत की थी। बांग्लादेश की ओर से ओपनिंग करने उतरे शादमान इस्लाम (35) और जाकिर हसन (33) ने 62 रनों की साझेदारी की। लेकिन भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जाकिर हसन का विकेट चटका कर इस पार्टनरशिप को तोड़ दिया। इसके बाद भारतीय ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन ने अपनी गेंद पर शादमान इस्लाम को पवेलियन की ओर भेज बांग्लादेश को दूसरा झटका दिया।

अश्विन का विकेट लेने का सिलसिला यहीं नहीं थमा। भारत की झोली तीसरी और चौथी सफलता भी उन्होंने ही डाली। पहले उन्होंने मोमिनुल हक (13) को बोल्ड किया। उसके बाद मुशफिकुर रहीम (13) को लोकेश राहुल के हाथों कैच करवाकर पवेलियन भेजा।

क्रीज पर अब भी डटे हैं कप्तान शांतो

सीरीज के पहले मैच के तीसरे दिन क्रीज पर बांग्लादेशी कप्तान नजमुल हुसैन शांतो (51) और शाकिब अल हसन (5) टिके हुए है। जीत के लिए मेहमान टीम को अब भी 357 रनों की जरूरत है। बता दें, डे-3 के मुकाबले को रोशनी की कमी की वजह से तकरीबन 40 मिनट पहले खत्म कर दिया गया।

Created On :   21 Sept 2024 1:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story