पहलवानों का प्रदर्शन: केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया के आवास के बाहर भारतीय पहलवानों का प्रदर्शन

केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया के आवास के बाहर भारतीय पहलवानों का प्रदर्शन
  • वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप से बाहर भारत
  • अल्बानिया में आयोजित हो रही वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप
  • WFI ने खेल मंत्रालय पर लगाया आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय पहलवानों ने अल्बानिया में आयोजित हो रही वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में भेजने को लेकर केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया के आवास के बाहर प्रदर्शन किया और धरने पर बैठे। पहलवानों ने आरोप लगाया है कि उनको जानबूझकर चैंपियनशिप में जाने से रोका जा रहा है। आपको बता दें WFI के इवेंट से नाम वापस लेने से भारत वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप से बाहर हो गया है। WFI ने यूनाइटेड वर्ल्ड रेसल‍िंग को भी इसकी जानकारी दे गई है। WFI ने खेल मंत्रालय पर इसका आरोप लगाया है। 28 अक्टूबर से 12 गैर-ओलंपिक श्रेणी की सीनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप प्रतियोगिता अल्बानिया के तिराना में आयोजित होने वाली है।

पहलवानों का कहना है कि हम पिछले कई महीनो से तैयारी कर रहे हैं, लेकिन हमें पता चला है कि रेसल‍िंग फेडरेशन ऑफ इंड‍िया/ भारतीय कुश्ती महासंघ) ने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप इवेंट से अपना नाम वापस ले ल‍िया है। ट्रिप कैंसल होने से पहलवानों में काफी नाराजगी दिखाई दे रही है। बुधवार को भारतीय कुश्ती महासंघ ने वर्ल्ड चैम्पि‍यनश‍िप से भारतीय टीम को वापस बुला लिया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अगर मंत्रालय निलंबन रिमूव कर देता है, तो ये सभी मामले नहीं उठेंगे। वैसे भी निलंबन जारी रखने का कोई पुख्ता आधार नहीं है। कुछ पहलवानों की वजह से अन्य पहलवानों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है और मंत्रालय सस्पेंशन नहीं हटा रहा है।

Created On :   25 Oct 2024 12:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story