IPL 2025: रिटेंशन नियमों पर सामने आया BCCI का बड़ा अपडेट, रोहित की मुंबई में वापसी पर भी मंडरा रहा खतरा

रिटेंशन नियमों पर सामने आया BCCI का बड़ा अपडेट, रोहित की मुंबई में वापसी पर भी मंडरा रहा खतरा
  • रिटेंशन नियमों पर सामने आया BCCI का बड़ा अपडेट
  • रोहित की मुंबई में वापसी पर भी मंडरा रहा खतरा
  • बीसीसीआई ने आईपीएल टीमों को भेजा छह पन्नों का दस्तावेज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमीयर लीग 2025 के मेगा ऑक्शन को लेकर बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने नियमों ने कई बड़े बदलाव किए हैं। इनमें सबसे बड़ा फेरबदल टीमों के पर्स अमाउंट और प्लेयर्स के रिटेंशन को लेकर किया गया है। बता दें, इस सीजन में टीमें कुल 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी। वहीं, प्लेयर्स को खरिदने के लिए फ्रैंचाइजी को 120 करोड़ रुपए तक खर्च करने की अनुमति होगी। इसी बीच प्लेयर्स के रिटेंशन को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। खबरों के मुताबिक सभी आईपीएल टीमों को आगामी 31 अक्टूबर से पहले रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची जारी करनी है। ऐसे में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर भी कई अफवाह इंटरनेट पर फैल रही है।

बीसीसीआई ने भेजा छह पन्नों का दस्तावेज

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने टीमों को आईपीएल 2025-27 साइकिल के लिए छह पन्नों का दस्तावेज भेजा है। इसमें रिटेंशन, प्लेयर्स फीस, सैलरी कैप और मैच फीस का जिक्र किया गया है। मेग ऑक्शन के नए नियमों के मुताबिक इस सीजन में टीमें कुल छह खिलड़ियों को रिटेन कर सकेंगी इसमें राइट टू मैच (आरटीएम) का विकल्प भी शामिल है। इनमें अधिकतम 5 कैप्ड और 2 अनकैप्ड खिलाड़ी हो सकते हैं। वहीं, टीमों को इन खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए कुल 75 करोड़ रुपए खर्च करने होंगे।

बीसीसीआई ने आईपीएल 2025 में रिटेंशन के लिए पहले प्लेयर के लिए 18 करोड़, दूसरे प्लेयर के लिए 14 करोड़, तीसरे प्लेयर के लिए 11 करोड़, चौथे खिलाड़ी के लिए 18 करोड़ और पांचवें खिलाड़ी के लिए 14 करोड़ रुपए का सैलरी कैप तय किया है। वहीं, टीमों के पर्स अमाउंट को भी बढ़ाकर 120 करोंड़ कर दिया है। अब सभी टीमें एक अहम मोड़ पर अटकी हुई है। क्योंकि यह अब तक स्पष्ट नहीं हुआ है कि रिटेंशन की राशी टोटल पर्स वैल्यू से होगा या नहीं।

मुंबई कर सकती है रोहित को रीलीज

दूसरी ओर इंटरनेट पर एक खबर काफी दिनों से आग की तरह फैल रही है कि मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा को टीम इस सीजन में रीलीज कर सकती है। आईपीएल के पिछले सीजन में रोहित के हाथों से टीम की कप्तानी छीनी गई थी और कमान हार्दिक के हाथों में सौंप दी गई थी। अब यह देखना दिलच्सप होगा कि क्या इस सीजन में टीम रोहित को रीलीज करती है या नहीं।

Created On :   11 Oct 2024 12:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story