IPL 2025: बीसीसीआई की ओर से खिलाड़ियों को मिली बड़ी सौगात, पूरे सीजन खेलने वाले प्लेयर्स को मिलेंगे मैच फीस के अलावा इतने रुपए

बीसीसीआई की ओर से खिलाड़ियों को मिली बड़ी सौगात, पूरे सीजन खेलने वाले प्लेयर्स को मिलेंगे मैच फीस के अलावा इतने रुपए
  • बीसीसीआई की ओर से खिलाड़ियों को मिली बड़ी सौगात
  • पूरे सीजन खेलने वाले प्लेयर्स को मिलेंगे मैच फीस के अलावा 1.05 करोड़ रुपए
  • सभी फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ियों को देंगें मैच फीस के रूप में 12.60 करोड़ रुपए
  • रिटेंशन पॉलिसी में भी हो सकता है बड़ा बदलाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 18वें सीजन को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने खिलाड़ियों को लेकर एक बड़ा ऐलान कर दिया है। शनिवार 28 सितंबर को शाह ने बताया कि आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी को अपने खिलाड़ियों को मैच फीस के रूप में 12.60 करोड़ रुपए देना होगा। इसी के साथ उन्होंने उन प्लेयर्स के लिए भी बड़ी घोषणा की है जो कि एक सीजन में सभी लीग मैच का हिस्सा रहे हो। शाह ने उन खिलाड़ियों को मैच फीस के अलावा प्रति गेम 7.5 लाख रुपए देने की घोषणा की है। यानी पूरे सीजन में ऐसे प्लेयर्स को उनके फ्रेंचाइजी की ओर से कुल 1.05 करोड़ रुपए दिए जाएंगे।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने यह घोषणा अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट के जरिए किया। उन्होंने इसमें लिखा, "आईपीएल में निरंतरता और उत्कृष्ट प्रदर्शन का जश्न मनाने के लिए एक ऐतिहासिक कदम में, हम अपने क्रिकेटरों के लिए प्रति गेम 7.5 लाख रुपये की मैच फीस शुरू करने से रोमांचित हैं! एक सीज़न में सभी लीग मैच खेलने वाले क्रिकेटर को उसकी अनुबंधित राशि के अलावा 1.05 करोड़ रुपये मिलेंगे।"

जय शाह आगे लिखते हैं, "प्रत्येक फ्रेंचाइजी सीजन के लिए मैच फीस के रूप में 12.60 करोड़ रुपये आवंटित करेगी। यह आईपीएल और हमारे खिलाड़ियों के लिए एक नया युग है।"

बीसीसीआई की ओर से की गई इस फैसले को उन खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है जिन्हें मेगा ऑक्शन में बेस प्राइस पर खरीदा जाता है। क्योंकि वैसे खिलाड़ी कॉनट्रैक्टेड और बड़े खिलाड़ियों के मुकाबले आईपीएल के एक सीजन में कम कमाई कर पाते हैं।

रिटेंशन पॉलिसी में भी हो सकता है बड़ा बदलाव

आपको बता दें, बीते दिनों जुलाई में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की बैठक के दौरान आईपीएल टीमों के मालिकों ने टीम के पर्स (प्लेयर्स खरीदने के लिए सुनिश्चित की गई राशी) और रिटेंशन पॉलिसी को लेकर भी सवाल किए थे। इसे लेकर सूत्रों से खबर आ रही है कि आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में इतिहास की सबसे बड़ी रिटेंशन हो सकती है। साथ ही टीमों के पर्स अमाउंट भी बढ़ सकती है। खबरों के मुताबिक, इस सीजन में 5 प्लेयर्स के रिटेन होने और टीमों के पर्स अमाउंट को बढ़ाकर 115-120 करोड़ की जाने की संभावना है। हालांकि, इस पर बीसीसीआई की ओर से कोई आधिकारीक घोषणा नहीं की गई है।

Created On :   28 Sept 2024 4:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story