WTC 2023-25 Points Table: कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया ने कसा बांग्लादेश पर शिकंजा, जीत की ओर बढ़ी टीम इंडिया, WTC फाइनल की राह होगी आसान

कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया ने कसा बांग्लादेश पर शिकंजा, जीत की ओर बढ़ी टीम इंडिया, WTC फाइनल की राह होगी आसान
  • कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया ने कसा शिकंजा
  • ड्रॉ हो रहे टेस्ट को जीतने की तरफ बढ़ी टीम इंडिया
  • डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचने का रास्ता किया आसान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर में खेला जा रहा है। मैच के शुरूआती तीन दिन बारिश में धुल गए थे। इस दौरान केवल 35 ओवर ही फेंके जा सके। एक समय ऐसा लग रहा था कि मैच ड्रॉ हो जाएगा लेकिन चौथे दिन टीम इंडिया ने अपनी शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी से मैच पर अपनी पकड़ बना ली है।

चौथे दिन टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही बांग्लादेश की टीम 233 रनों पर सिमट गई। इसके बाद टीम इंडिया बैजबॉल गेम का प्रदर्शन करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 285 रन बनाए और पारी घोषित कर दी। इस दौरान टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 रन बनाने का इतिहास बना दिया। इस तरह पहली पारी के आधार पर भारत को 52 रनों की बढ़त मिली। वहीं चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक 26 रनों पर दो विकेट गंवा दिए। वहीं खबर लिखे जाने तक मेहमान टीम ने 130 रनों पर 9 विकेट गंवा दिए हैं। इस तरह टीम ने भारत पर केवल 78 रनों की मामूली बढ़त ली है।

WTC फाइनल के लिए भारत राह हुई आसान

इस मैच में टीम इंडिया का जीतना लगभग तय माना जा रहा है। इसके साथ ही टीम का डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचना का रास्ता भी आसान हो गया है। टेस्ट चैंपियनशिप (2023-25) के इस सीजन में भारत को अभी 8 मैच और खेलने हैं। बांग्लादेश पर जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया को इन 8 मैचों में से केवल 4 को ही जीतना होगा और वो फाइनल में जगह बना लेगी। हालांकि यह 6 मैच भारत को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने हैं। इसमें कीवी टीम के खिलाफ 3 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज होगी। वहीं, कंगारू टीम के खिलाफ उसी के धरती पर में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज होगी।

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक मैच में जीत पर टीम को 12 प्वाइंट्स, टाई होने पर 6 और ड्रॉ होने पर चार अंक मिलते हैं।

Created On :   1 Oct 2024 6:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story