IND vs NZ Test Series: पुणे टेस्ट से पहले संजय मांजरेकर ने पेश की सलाह, कहा- दूसरे टेस्ट में राहुल को आराम देना चाहिए

पुणे टेस्ट से पहले संजय मांजरेकर ने पेश की सलाह, कहा- दूसरे टेस्ट में राहुल को आराम देना चाहिए
  • पुणे टेस्ट से पहले संजय मांजरेकर ने पेश की सलाह
  • शुभमन की वापसी को लेकर कही थी बात
  • कहा- दूसरे टेस्ट में राहुल को आराम देना चाहिए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच इन दिनों तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था। इस मुकाबले में कीवी टीम ने भारत को 8 विकेट से मात दी थी। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का अगला मुकाबला 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने टीम के प्लेइंग इलेवन को लेकर अपनी सलाह पेश की है।

दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के अगले मैच में शुभमन गिल की वापसी पर केएल राहुल को टीम से बाहर करने की सलाह दी है। बेंगलुरु टेस्ट में राहुल का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। पहली पारी में वह शून्य, वहीं दूसरी पारी में 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। बता दें, गिल अपने गर्दन की परेशानी की वजह से बेंगलुरु टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे। अब दूसरे टेस्ट में गिल की वापसी की खबर सामने आई है। ऐसे में मांजरेकर का मानना है कि केएल राहुल को दूसरे टेस्ट के आराम देना चाहिए।

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात-चीत करते हुए पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने कहा कि अगर सीरीज के दूसरे मुकाबले के लिए शुभमन गिल फिट हैं तो मैनेजमेंट को राहुल को आराम देना चाहिए। और अगर गिल पुणे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं तो ऐसे में भारतीय स्टार खिलाड़ी विराट कोहली को तीसरे के बजाय चौथे नंबर पर खेलना चाहिए। इसके पीछे की वजह उन्होंने बताते हुए कहा कि टीम के तुफानी बल्लेबाज को उस जगह खिलाना जहां वह ज्यादा स्कोर नहीं बना सकते हों यह ठीक नहीं होगा।

उनकी जगह तीसरे स्थान पर केएल राहुल को मौका देना चाहिए। क्योंकि बेंगलुरु टेस्ट में मिडिल ऑर्डर में राहुल कुछ खास नहीं कर पाए थे। ऐसे में अगर उन्हें पहले मौका दिया जाए तो शायद वह कुछ कमाल दिखा सके। उन्होंने कहा, ""मुझे लगता है कि अगर गिल फिट नहीं होते हैं तो टीम मैनेजमेंट यह फैसला ले सकता है। विराट जैसे खिलाड़ी को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजना थोड़ा अनुचित है। राहुल मध्यक्रम में बहुत प्रभावी नहीं लग रहे हैं, शायद उन्हें तीसरे नंबर पर भेजा जाए। ऐसे में विराट को चौथे नंबर पर खेलने दिया जाना चाहिए।"

Created On :   22 Oct 2024 5:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story