IND vs BAN Test Series: चौथे दिन भारत ने तोड़ा इंग्लैंड टीम का ये रिकॉर्ड, रोहित-यशस्वी की जोड़ी ने किया कमाल

चौथे दिन भारत ने तोड़ा इंग्लैंड टीम का ये रिकॉर्ड, रोहित-यशस्वी की जोड़ी ने किया कमाल
  • चौथे दिन रोहित-जायसवाल की जोड़ी ने किया कमाल
  • टेस्ट में सबसे तेज 100 रनों का रिकॉर्ड भी भारत के नाम
  • सबसे तेज 50 रन के मामले में इंग्लैंड को पछाड़ा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच का आज यानी 30 सितंबर को चौथा दिन है। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले के पहले तीन दिन बारिश और कम रौशनी की वजह से बुरी तरह प्रभावित हुए थे। तेज बरसात और कम रौशनी की वजह से पहले दिन महज 35 ओवरों का ही खेल हो सका। वहीं, दूसरे और तीसरे दिन बिना गेंद फेंके ही खेल रद्द कर दिया गया था। चौथे दिन के खेल में पहले बल्लेबाजी कर रही बांग्लादेशी टीम ने 10 विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने महज 3 ओवरों में ही 50 रनों का आंकड़ा पार कर लिया। इसी के साथ उन्होंने टेस्ट में सबसे कम ओवरों में 50 रन बनाने के मामले में इंग्लैंड का रिकॉर्ड तोड़ इतिहास रच दिया है।

भारत की ओर से पहले बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने टीम को काफी अच्छी शुरुआत दी। दोनों खिलाड़ीयों की कमाल की साझेदारी में टीम ने महज 3 ओवरों में 50 रनों का आंकड़ा पार कर लिया था। इस दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 11 गेंदों में 23 रन बनाए। इसके बाद कप्तान शर्मा मेहदी हसन मिराज की गेंद पर आउट हो गए थे। वहीं, क्रीज पर मौजूद यशस्वी जायसवाल ने 51 गेंदों में 72 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। बाद में वह भी हसन महमूद की गेंद पर पवेलियन लौट गए थे। लेकिन उनके आउट होने से पहले टीम इंडिया 100 रनों के पार पहुंच चुकी थी। इसी के साथ भारतीय टीम ने सबसे तेज 100 रन बनाने के मामले में अपने ही रिकॉर्ड को ध्वस्त कर एक नया कीर्तिमान रच दिया है।

सबसे तेज 50 रन के मामले में इंग्लैंड को पछाड़ा

कानपुर टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की कमाल की साझेदारी से भारतीय टीम ने इंग्लैंड का टेस्ट में सबसे तेज 50 रन पूरा करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मुकाबले में 50 रनों आंकड़ा 4.2 ओवरों में पूरा किया था। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में भारत ने महज 3 ओवरों में 50 रन पूरे कर इस सूची में इंग्लैंड को पछाड़ टॉप पर पहुंच गई है।

टेस्ट में सबसे तेज 100 रनों का रिकॉर्ड भी भारत के नाम

फास्टेस्ट फिफ्टी के साथ-साथ भारतीय टीम ने टेस्ट में सबसे तेज 100 रन के रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया है। बता दें, इससे पहले भी यह कीर्तिमान भारत के नाम था। टीम इंडिया ने साल 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 12.2 ओवरों में इस कारनामे को अंजाम दिया था। लेकिन इस मुकाबले में महज 10.1 ओवरों में 100 रन पूरा कर उन्होंने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ इतिहास रचा है।

Created On :   30 Sept 2024 10:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story