IND vs BAN Test Series: बारिश बना दूसरे मुकाबले का दुश्मन, गीले आउटफील्ड की वजह से तीसरे दिन का भी खेल हुआ रद्द

बारिश बना दूसरे मुकाबले का दुश्मन, गीले आउटफील्ड की वजह से तीसरे दिन का भी खेल हुआ रद्द
  • बारिश बना दूसरे मुकाबले का दुश्मन
  • गीले आउटफील्ड की वजह से तीसरे दिन का भी खेल हुआ रद्द
  • तीन इंस्पेक्शन के बाद लिया गया फैसला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकबले में बारिश ने एक बार फिर से खेल पर पानी फेर दिया है। दूसरे मुकाबले के डे-3 का खेल भी बिना गेंद फेंके ही समाप्त कर दिया गया। टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में यह तीसरी बार है जब बरसात और पानी की वजह से खेल प्रभावित हुआ है। मुकाबले के पहले दिन बरसात और कम रौशनी की वजह से महज 35 ओवर का ही खेल हो सका। वहीं, दूसरे और तीसरे दिन खेल की शुरुआत ही नहीं हो सकी।

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में हो रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में सिर्फ पहले दिन का खेल हो सका है। जिसमें भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इस मुकाबले में भी बारिश और कम रौशनी की वजह से खेल प्रभावित हुआ था। दूसरे मुकाबले के पहले दिन तेज बरसात के कारण टॉस एक घंटे देर से हुई थी। इसके बाद बारिश की वजह से बार-बार खेल को रोका जा रहा था। आखिर में खेल को रोकने का फैसला किया गया था। पहले दिन महज 35 ओवर ही डाले जा सके थे। इसमें पहले बल्लेबाजी कर रही बांग्लादेशी टीम ने 3 विकेट खोकर 107 रन बनाए थे।

खेल के दूसरे दिन सभी खिलाड़ी मैदान में तो पहुंचे, लेकिन बरसात की वजह से वह खेल रद्द होता देख फैसले से पहले ही होटल रवाना हो गए थे। ऐसा ही कुछ तीसरे दिन भी हुआ। हालांकि, तीसरे दिन बरसात तो नहीं हुई लेकिन गीले आउटफील्ड की वजह से ग्राउंड अंपायर ने खेल को रद्द करने का फैसला किया। ग्राउंड इंस्पेक्शन टीम ने पहले लगभग 10 बजे जायजा लिया, जिसमें उन्होंने पाया कि मैदान पानी की वजह से खेलने लायक नहीं है। इसके दो घंटे बाद तकरीबन 2 बजे फिर से ग्रउंड को चेक किया गया। इस दौरान देखा गया कि मैदान में पानी की वजह से गीले स्पॉट बन गए थे। तीसरा और आखिरी इंसपेक्शन तकरीबन 2 बजे किया गया। जिसके बाद डे-3 का खेल रद्द करने का फैसला किया गया।

भारत बानाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में हुए पहले मुकाबले में 280 रनों से जीत दर्ज की थी। इसी के साथ भारत बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है।

Created On :   29 Sept 2024 9:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story