IND vs Ban T-20I: बांग्लादेश को क्लीन-स्वीप करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, हैदराबाद के पिछ रिपोर्ट के मुताबिक हो सकती है छक्के-चौकों की बरसात

बांग्लादेश को क्लीन-स्वीप करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, हैदराबाद के पिछ रिपोर्ट के मुताबिक हो सकती है छक्के-चौकों की बरसात
  • बांग्लादेश को क्लीन-स्वीप करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया
  • हैदराबाद के पिछ रिपोर्ट के मुताबिक हो सकती है छक्के-चौकों की बरसात
  • मैच के दौरान हो सकती है बारिश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत-बांग्लादेश टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज यानी शनिवार 12 अक्टूबर को खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले की मेजबानी हैदराबाद का राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम करेगा। सीरीज के पहले मैच में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम ने बांग्लादेश को 7 विकेट से मात दी थी। वहीं, दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने मेहमान टीम पर 86 रनों से जीत हासिल की थी। इसी के साथ भारत ने सीरीज पर 2-0 से अजेय बढ़त बना ली थी। अब टीम इंडिया इस मैच में जीत के साथ बांग्लादेश को क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरु होगा। इस मुकाबले का टीवी पर लाइव प्रसारन स्पोर्टस 18 के माध्यम से किया जाएगा। वहीं फैंस इस मैच का लुफ्त जियो टीवी पर भी उठा सकते हैं। चलिए जानते हैं, इस मुकाबले से जुड़ी कुछ अहम जानकारियों के बारे में।

कैसी है हैदराबाद की पिच?

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज का तीसरा मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस पिच पर भारत ने अब तक कुल दो टी-20 मैच खेल चुकी है। इन दोनों मुकाबलों मे टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी। दूसरी ओर मेहमान टीम के लिए यह ग्राउंड पूरी तरह से नई है। स्टेडियम की पिच रिपोर्ट की बात करें तो यह मैदान बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार साबित हुई है। आईपीएल 2024 के दौरान इस स्टेडियम में खुब छक्के चौकों की बरसात हुई थी। हालांकि अगर बारिश के कारण ओवरकास्ट कंडीशन बनती है, तो यहां तेज गेंदबाजों को भी मदद मिल सकती है।

मैच के दौरान हो सकती है बारिश?

दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज के पिछले दो मैचों में बारिश नहीं देखने को मिली लेकिन इस मुकबले के दौरान बारिश दुश्मन बन सकता है। हैदराबाद के मौसम विभाग के मुताबिक यहां करीब 40 प्रतिशत बारिश आने के आसार हैं। वहीं, मैच के वक्त यह संभावना घट-कर 34 प्रतिशत में तब्दील हो सकती है।

सीरीज के तीसके मुकाबले के लिए टीम इंडिया

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव, तिलक वर्मा।

सीरीज के तीसके मुकाबले के लिए बांग्लादेशी टीम

नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तंज़ीद हसन तमीम, परवेज़ हुसैन इमोन, तौहीद हृदयोय, महमूद उल्लाह, लिट्टन कुमेर दास, जेकर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, शक महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, रकीबुल हसन।

Created On :   12 Oct 2024 12:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story