IND vs BAN T-20I: धोनी-कोहली को पछाड़ पांड्या बन गए नंबर-1, ग्वालियर में खेले गए मुकाबले में बनाया ये नया रिकॉर्ड

धोनी-कोहली को पछाड़ पांड्या बन गए नंबर-1, ग्वालियर में खेले गए मुकाबले में बनाया ये नया रिकॉर्ड
  • धोनी-कोहली को पछाड़ पांड्या बन गए नंबर-1 टी-20 फिनिशर
  • ग्वालियर टी-20 में पांड्या के बल्ले से आए कई कमाल के शॉट
  • बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारत 1-0 से आगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले के बाद हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के व्हाइट बॉल क्रिकेट के बेस्ट ऑलराउंडर और गेम फिनिशर बन गए हैं। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला हो या आईपीएल, हर जगह पांड्या का बोलबाला रहा है। सभी खेलों में हार्दिक अपने बल्ले और गेंद से तबाही मचाते हैं। इसी के साथ हार्दिक टी-20 इंटरनेशनल मैचों में भारत के सबसे स्टाइलिश फिनिशर भी बन गए हैं। आपको बता दें, टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेलों में सबसे ज्यादा मैच छक्का लगाकर खत्म करने के मामले में पांड्या टीम इंडिया के नंबर 1 फिनिशर बन गए हैं। इस सूची में टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम भी है।

जब भी गेम फिनिशर की बात होती है लोगों के जहन में एक ही नाम आता है। वह है भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी। लेकिन टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस मामले में धोनी को पहले ही पछाड़ चुके हैं। जानकारी के लिए बता दें, टी-20 इंटरनेशनल में धोनी ने तीन बार छक्का लगाकर मैच खत्म किया है। वहीं, कोहली ने यह कारनामा चार बार कर उनसे आगे निकल चुके हैं।

विराट को पीछे छोड़ बन गए नंबर 1

अब भारतीय टीम के बेस्ट टी-20 ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने विराट कोहली को भी पछाड़ दिया है। उन्होंने बीते रविवार माधवराव सिंधिया स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर शानदार छक्का जड़ टीम को जीत दिलाई। इसी के साथ उन्होंने यह कारनामा पांचवीं बार किया और सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए सूची की टॉप पर पहुंच गए।

ग्वालियर टी-20 में पांड्या के बल्ले से आए कई कमाल के शॉट

ग्वालियर टी-20 मुकाबले में पांड्या के बल्ले से कई कमाल के शॉट देखने को मिले। फिनिशिंग शॉट लगाने से पहले उन्होंने एक अपर कट खेला जिसमें। उस शॉट पर उन्होंने एक चौका भी बटोरा था। पांड्या ने यह शॉट बिना देखे लगाया था। उन्होंने तेज रफ्तार से कंधे तक आती गेंद को कमाल के अंदाज में विकेट के पीछे बाउंड्री की ओर मोड़ दिया। फिनिशिंग शॉट की बात करें तो, 12वीं ओवर की आखिरी गेंद पर टीम को जीत के लिए 2 रनों की जरूरत थी। इस दौरान पांड्या ने जोरदार बल्ला घुमाते हुए गेंद को हवा में उछाल दिया और छक्के के साथ भारत को जीत दिलाई।

Created On :   7 Oct 2024 12:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story