IND vs BAN T-20I: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज पर कब्जा जमाने उतरेगी टीम इंडिया, इस नए खिलाड़ी को मिल सकता है सूर्या की प्लेइंग इलेवन में मौका

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज पर कब्जा जमाने उतरेगी टीम इंडिया, इस नए खिलाड़ी को मिल सकता है सूर्या की प्लेइंग इलेवन में मौका
  • बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज पर कब्जा जमाने उतरेगी टीम इंडिया
  • दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा सीरीज का दूसरा मुकाबला
  • मयंक के बाद हर्षित राणा को मिल सकता है डेब्यू करने का मौका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज के बाद टी-20 सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। सीरीज के दूसरे मुकाबले की मेजबानी दिल्ली की अरुण जेटली स्टेडियम करने जा रहा है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच ग्वालियर के नवनिर्मित माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेला गया था। इसमें भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 6 विकेटों से मात दी थी। लोगों के मन में यह होगा कि दिल्ली में होनें जा रहे मुकाबले में क्या भारतीय टीम अपने जीत के लय को बरकरार रख पाएगी? इस मुकाबले में किन खिलाड़ियों पर होगी सबकी निगाहें? क्या इस मुकाबले में भी चलेगा अर्शदीप और वरुण का जादू?

ग्वालियर में खेले गए पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेशी टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने महज 127 रनों पर सिमट गई थी। जवाब में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम ने केवल 11.5 ओवरों में मैच को अपने नाम कर लिया था। इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा देखने मिला था। भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह और वरुण चकर्वती ने कर्मशः 3-3 विकेट लिए थे। वहीं, टीम के दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने तुफानी पारी खेलते हुए 16 गेंदों में 39 रन बनाऐ। उन्होंने इस दौरान जोरदार छक्के के साथ टीम को जीत दिलाई थी।

दोनों टीमों के बीच सीरीज के दूसरे मुकाबले में फैंस को टीम इंडिया से पहले मैच की तरह ही प्रदर्शन की उम्मीदें रहेंगी। सीरीज के पहले मैच में भारतीय गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती और अर्शदीप सिंह ने कमाल की बॉलिंग की थी। दूसरी ओर इस मुकाबले में एक नए खिलाड़ी की एंट्री की अटकलें तेज हैं। बता दें, ऐसा माना जा रहा है कि सीरीज के दूसरे मैच में मयंक यादव के बाद टीम में हर्षित राणा को मौका दिया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो यह राणा का टी-20 इंटरनेशनल में डेब्यू मैच होगा।

हर्षित की हो सकती है प्लेइंग इलेवन में एंट्री

ग्वालियर में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में मयंक यादव ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। अब दूसरे मैच में ऐसा माना जा रहा है कि हर्षित को टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। बता दें, हर्षित पहले भी टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके हैं। इससे पहले वह श्रीलंका दौरे के पर भी भारतीय टीम में थे। हालांकि, उस समय उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में हार्षित के डेब्यू की उम्मीद की जा रही है।

कैसा रहा है हर्षित का अब तक का करियर

बीसीसीआई की डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने वाले हर्षित राणा दिल्ली के लिए खेलते हैं। उन्होंने अपने अब तक के करियर में 9 फर्स्ट क्लास, 14 लिस्ट ए और 25 टी20 मैच खेल चुके हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट की 16 पारियों में उन्होंने 36 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा लिस्ट ए की 14 पारियों में उन्होंने 22 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, टी20 की 23 पारियों में उन्होंने 28 विकेट अपनी झोली में डाले है। इसी के साथ वह आईपीएल में कोलकाता नाईट रायडर्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने साल 2022 में आईपीएल में कदम रखा था। अपने दो सालों के आईपीएल करियर में उन्होंने 19 पारियों में 25 विकेट चटकाए हैं।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी20 मुकाबले का भारत में टीवी पर स्पोर्ट्स 18 के जरिए लाइव प्रसारित किया जाएगा। वहीं, फैंस इस मैच को जियोसिनेमा पर भी देख सकते हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव, तिलक वर्मा।

टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेशी स्क्वॉड

नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तंज़ीद हसन तमीम, परवेज़ हुसैन इमोन, तौहीद हृदयोय, महमूद उल्लाह, लिट्टन कुमेर दास, जेकर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, शक महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, रकीबुल हसन।

Created On :   9 Oct 2024 11:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story