IND vs BAN Test Series: गेंदबाजों के लिए सफल रहा दूसरा दिन, चेपॉक के मैदान पर गिरे 17 विकेट, बन गया नया रिकॉर्ड

गेंदबाजों के लिए सफल रहा दूसरा दिन, चेपॉक के मैदान पर गिरे 17 विकेट, बन गया नया रिकॉर्ड
  • दूसरे दिन स्टंप्स तक भारतीय टीम 81/3 के स्कोर के साथ 308 रनों से आगे
  • चेपॉक के मैदान में दूसरे दिन गिरे कुल 17 विकेट
  • क्रीज पर डटे हुए हैं शुभमन गिल और ऋषभ पंत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट सीरीज का दूसरा दिन समाप्त हुआ। दिन के अंत तक भारतीय टीम का स्कोर 3 विकेट पर 81 रन है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ ओपनर यशस्वी जायसवाल और स्टार बैट्समैन विराट कोहली पवेलियन रवाना हो चुके हैं। हालांकी, भारतीय टीम अब भी पूरे दमखम के साथ मैदान में खड़ी है। चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में हो रहे मुकाबले में शुक्रवार को गेंदबाजों का दबदबा दिखाई दिया। दोनों टीमों के गेंदबाजों को इस मैदान में काफी फायदा हुआ। इसी के साथ मैच के दूसरे दिन एक खास रिकॉर्ड भी कायम हुआ।

चेन्नई टेस्ट के दूसरे दिन की शुरुआत से ही गेंदबाजों ने बाजी मारनी शुरु कर दी थी। भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी के दौरान 11 ओवरों में 4 विकेट चटकाएं। वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, आकाश दीप और ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने क्रमशः 2-2 विकेट लिए। गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 149 रनों पर समेट दिया था। इसी के साथ भारत ने 227 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी।

गेंदबाजों के नाम रहा सीरीज का दूसरा दिन

टेस्ट सीरीज का दूसरा दिन गेंदबाजों के नाम रहा। मुकाबले की दूसरी पारी में टीम इंडिया की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और उनका साथ देने ओपनर यशसवी जायसवाल क्रीज पर उतरे। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों को बांग्लादेशी बॉलर्स का समना करने में काफी कठिनाई हुई। कप्तान रोहित शर्मा अपनी दूसरी पारी में भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। रोहित ने 7 गेंदों में 5 रन बनाए, इसमें उनके बल्ले से एक चौका भी देखने को मिला। बाद में वह तस्कीन अहमद की गेंद पर आउट हो गए।

भारत के लिए महंगा साबित हो सकता है कोहली का विकेट

इसके बाद, मैदान में एंट्री होती है भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की, जिनके आते ही पूरा स्टेडियम फैंस की शोर से गूंज उठा। दूसरी पारी में कोहली अच्छे लय में नजर आ रहे थे। उन्होंने 45.95 की स्ट्राइक रेट से 37 गेंदों में 17 रन बनाए थे। इसमें उनके बल्ले से दो चौके भी आए थे। लेकिन बाद में वह बांग्लादेशी गेंदबाज मेहदी हसन मिराज की एक फुल डिलिवरी में चूक गए और गेंद उनके पैड से जा टकराई। हालांकि, उनके पवेलियन लौटने के बाद रिप्ले में साफ नजर दिखाई दिया कि गेंद ने बल्ले के किनारे से टकराई थी। यह विकेट भारत के लिए काफी महंगी साबित हो सकती है।

इसी के साथ टीम इंडिया ने इस टेस्ट सीरीज के दूसरे दिन स्टंप्स तक बांग्लादेशी टीम के सामने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट खोकर (रोहित शर्मा, यश्सवी जायसवाल और विराट कोहली) 81 रनों के साथ 308 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। दिन के अंत में बल्लेबाज शुभमन गिल (33) और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (12) क्रीज पर मौजूद थे।

सीरीज के दूसरे दिन चेपॉक में बना बड़ा रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे दिन चेपॉक के मैदान पर दोनों टीमों को मिलाकर कुल 17 विकेट गिरे। चेपॉक के मैदान के अब तक के इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब किसी टेस्ट सीरीज के एक दिन में इतने विकेट गिरे हो। सबसे पहले सन् 1979 में भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के तीसरे दिन 15 विकेट गिरे थे। इसके बाद 2021 में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे और चौथे दिन क्रमशः 15-15 विकेट गिरे थे। शुक्रवार को हुए मुकाबले में इस मैदान पर किसी टेस्ट में एक दिन में सबसे ज्यादा विकेट गिरने का रिकॉर्ड है। मुकाबले के दूसरे दिन गिरे 17 विकेट में, भारत की पहली पारी के बचे 4 खिलाड़ी आउट हुए। इसके बाद, बांग्लादेश अपनी दूसरी पारी के दौरान ऑल आउट हो गई। वहीं, दूसरी पारी में भारतीय टीम के 3 बल्लेबाज पवेलियन की ओर रवाना हुए।

Created On :   20 Sept 2024 3:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story